Viral News / शख्स को होता था पेट दर्द, डॉक्टर्स ने प्राइवेट पार्ट से निकाला 59 फीट का कीड़ा

Zoom News : Mar 25, 2021, 06:35 PM
थाईलैंड से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक 67 साल के शख्स ने पेट में दर्द और पेट फूलने की शिकायत की। इसके बाद उसके पेट से 59 फीट कीड़ा (परजीवी) पाया गया, जिसे किसी तरह पीछे के रास्ते से निकाला गया। इस मामले को देख डॉक्टर्स भी हैरान रह गए।  दरअसल, यह मामला थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत का है, 'द सन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स को काफी समय से दर्द की शिकायत थी। उसने अस्पताल में जाकर जब चेक कराया तो कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। 

थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत में पैरासिटिक डिजीज रिसर्च सेंटर में उन्होंने इसकी जांच कराई। जांच के दौरान शख्स के प्राइवेट पार्ट में परजीवी पाया गया। रिसर्च सेंटर के प्रवक्ता ने बताया कि 18 मीटर से अधिक लंबा परजीवी पाया गया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों ने बताया कि यह परजीवी कच्चा मांस खाने से पेट में पहुंच जाता है और ये 30 से अधिक वर्षों तक मनुष्यों में रह सकते हैं। हालांकि वर्तमान में वे बहुत लंबे समय तक जीवित नहीं रहते हैं क्योंकि बेहतर दवा उपलब्ध है। 

फिलहाल यह परजीवी बहुत लंबा निकला है। इसकी लंबाई 59 फीट बताई गई है। इसे निकालने में डॉक्टर्स को समय लगा। पहले मरीज को जांच के बाद दवा दी गई। फिर इसे पीछे के रास्ते से बाहर निकाला गया। डॉक्टर्स ने बताया कि हमें इसे निकालने में समय लगा क्योंकि यह बहुत लंबा था। फिलहाल मरीज की हालत बेहतर बताई जा रही है। मरीज को खानपान को लेकर भी सलाह दी गई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER