क्रिकेट / ऐशेज़ टेस्ट के दौरान बिजली गिरने के कारण खत्म हुआ दूसरे दिन का खेल, वायरल हुई तस्वीर

Zoom News : Dec 18, 2021, 11:10 AM
क्रिकेट: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs England, 2nd Test) के बीच एडिलेड ओवल स्टेडियम में खेला जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल तेज बिजली गिरने की वजह से रोका गया है। स्टंप्स तक इंग्लैंड टीम ने मात्र 17 रन पर दो विकेट खो दिए। कप्तान जो रूट (Joe Root) और डेविड मलान (Dawid Malan) नाबाद हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया 456 रन से आगे है।

एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 473/9 पर पारी घोषित करने के बाद इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। मेहमान टीम की पारी के दौरान जब डेब्यू मैच खेल रहे माइकल नेसर (Michael Neser) नौवां ओवर डाल रहे थे तब बिजली मैदान पर गिरी।

नेसर जो कि ओवर की पांचवीं गेंद डालने की तैयारी में थे बाल बाल बचे। अंपायर ने सभी खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाने का निर्देश दिया और बिजली के खतरे को ध्यान में रखते हुए खेल को रोक दिया गया।

सभी खिलाड़ी समझदारी दिखाते हुए मैदान छोड़ कर चले गए। हालांकि बहुत सारे प्रशंसक स्टेडियम में मौजूद थे जिनके पास कवर लेने का कोई साधन नहीं है।

पिच को भी कवर से ढक दिया गया। हालांकि भारी बारिश का कोई खतरा नहीं है, लेकिन बिजली को देखते हुए खेल को आगे ना बढ़ाने का फैसला लिया गया है और दूसरे दिन का खेल खत्म कर दिया गया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम ने मार्नस लाबुशाने के शतक के साथ डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 9 विकेट के नुकसान पर 473 रन का स्कोर खड़ा किया।

लाबुशाने ने 305 गेंदो पर 103 रन बनाए। वार्नर ने 167 गेंदो पर 95 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान स्मिथ ने 201 गेंदो पर 93 रन जड़े।

इंग्लैंड की ओर से स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। जबकि सीनियर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को दो सफलताएं मिली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER