देश / किसानों से चर्चा को लेकर पीयूष गोयल का बड़ा बयान, समर्थन में आए हरियाणा के किसान

Zoom News : Dec 12, 2020, 10:19 PM
नई दिल्ली | केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि  किसानों के साथ चर्चा करने के लिए केंद्र सरकार 24 घंटे तैयार है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर किसानों को  विरोध वाकई माओवादियों और नक्सलियों के प्रभाव के बिना है, तो हमारे किसान भाई निश्चित तौर पर समझेंगे कि कृषि कानून उनके देश और देश के हित में हैं। इसके बाद भी अगर उन्हें कोई संदेह है, तो केंद्र सरकार के दरवाजे उनसे बातचीत के लिए खुले हैं। 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा,  मुझे विश्वास है कि अधिकांश किसान कृषि कानून के साथ खड़े हैं, उनमें से कुछ के पास कुछ आरक्षण था। एक बिंदु पर चर्चा के बाद बाहर निकल जाना इस विरोध का समाधान नहीं है, इस तरह वार्ता को बीच में छोड़ देना दर्शाता है कि आंदोलन उनके हाथों से बाहर निकल गया है। 

समर्थन में आए हरियाणा के किसान 

 केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से शनिवार को हरियाणा के प्रगतिशील किसान नेताओं ने मुलाकात की।नरेंद्र सिंह तोमर  ने ट्वीट किया, '' हरियाणा के प्रगतिशील किसान नेताओं ने मुझसे मुलाकात की। इस दौरान किसानों ने अपने हस्ताक्षर के साथ तीनों कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अपने अनुभवों को भी साझा किया कि ये कानून उन्हें कैसे लाभ पहुंचा रहे हैं। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER