गुजरात / जन्मदिन पर नर्मदा पूजन करने के लिए पीएम मोदी सरदार सरोवर डैम पहुंचे

AMAR UJALA : Sep 17, 2019, 09:52 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपना 69वां जन्मदिन मनाने से पहले गुजरात के दौरे पर हैं। जन्मदिन पर नर्मदा पूजन करने के लिए पीएम मोदी सरदार सरोवर डैम पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया में खलवानी इको-टूरिज्म साइट का दौरा किया। इस दौरान वे जंगल सफारी की सैर करते भी दिखे। वे 'नमामि नर्मदे’ महोत्सव का भी उद्घाटन करेंगे। वर्तमान में सरदार सरोवर बांध का जलस्तर अपने सर्वोच्च ऊंचाई 138.68 मीटर पर है। 

वे सोमवार रात ही अहमदाबाद पहुंच गए थे। यहां गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने उनका स्वागत किया। यही नहीं मोदी जब अपने काफिले के साथ कार में एयरपोर्ट से बाहर निकले तो सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने भी कार में बैठे-बैठे ही हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। बता दें मंगलवार सुबह अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने भी जाएंगे।

पीएम मोदी के जन्मदिन पर भाजपा का सेवा सप्ताह आज से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर दिल्ली भाजपा ने सेवा सप्ताह मनाने का फैसला लिया है। इसके चलते मंगलवार को पूरी दिल्ली में भाजपा सेवा सप्ताह के तहत अलग अलग जिलों में कार्यक्रम आयोजित करेगी। वहीं इंडिया गेट पर प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इसे लेकर सोमवार को पार्टी कार्यालय में तमाम वरिष्ठ नेताओं की बैठक भी हुई। इस दौरान यह तय हुआ कि भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भी पीएम के जन्मदिवस को शक्ति दिवस के रूप में मनाएंगे। 

अनुच्छेद 370, 35 ए जैसे मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। विभिन्न क्षेत्रों में हवन पूजन, स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित होंगे। इनके अलावा स्वास्थ्य जांच शिविर, श्रमदान, सेवा कार्य और विशाल भंडारों का भी आयोजन किया जाएगा। प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम को लेकर जागरूकता अभियान भी चलेगा। प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बताया कि सभी 14 जिलों और 280 मंडलों में पार्टी के सांसद, विधायक सहित तमाम नेता और कार्यकर्ता कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

उपराष्ट्रपति, गृहमंत्री और रक्षामंत्री ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित कैबिनेट के कई मंत्रियों ने शुभकामनाएं दी हैं। उपराष्ट्रपति ने लिखा, ''प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस पर जनसेवा के लिए प्रतिबद्ध उनके यशस्वी सुदीर्घ  जीवन की कामना करता हूं। आपका व्यक्तित्व और कृतित्व देशवासियों के के लिए सदैव अनुकरणीय  प्रेरणा स्रोत रहा है। आपके ओजस्वी नेतृत्व में नए भारत की नवाकांक्षाओं से प्रेरित रचनात्मक जन आंदोलनों को देश के नागरिकों ने  सहर्ष अंगीकार किया है, हर देशवासी राष्ट्र निर्माण के इस यज्ञ की सफलता के प्रति आशान्वित और प्रतिबद्ध है। नए भारत के प्रकाशस्तंभ के रूप में आपको स्वास्थ्य और दीर्घायु की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।''

गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा, 'दृढ़ इच्छाशक्ति, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतीक देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व में उभरते नये भारत ने विश्व में एक मजबूत, सुरक्षित और विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बनाई है। विकास के साथ-साथ भारतीय संस्कृति को और अधिक समृद्ध करने में मोदी जी का अभूतपूर्ण योगदान है। मोदी जी ने एक रिफार्मिस्ट के रूप में न सिर्फ राजनीति को नई दिशा प्रदान की बल्कि आर्थिक सुधारों के साथ-साथ दशकों से चली आ रही समस्याओं का स्थायी समाधान निकालकर सभी को गौरवान्वित किया। हर भारतीय के जीवन को सुगम बनाने के लिए  आपका परिश्रम व संकल्प भाव हमारे लिए एक प्रेरणास्त्रोत है। एक जनप्रतिनिधि, एक कार्यकर्ता और एक देशवासी के रूप में आपके साथ राष्ट्रीय पुनर्निर्माण में भागीदार बनना सौभाग्य की बात है। ईश्वर से आपके स्वस्थ जीवन व दीर्घायु की कामना करता हूँ।'


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER