PM Narendra Modi / पीएम मोदी ने राजस्थान को दिया 7200 करोड़ का तोहफा, सांवलिया सेठ के भी किए दर्शन

Zoom News : Oct 02, 2023, 02:00 PM
PM Narendra Modi: राजस्थान विधानसभा चुनाव का आयोजन इस साल किया जाएगा। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा इस चुनाव को लेकर बैठक की गई थी। पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में यह बैठक की गई थी। इस बैठक के बाद अब संभावना जताई जा रही है कि भाजपा 50-55 उम्मीदवारों के नामों की आज घोषणा कर सकती है। यह राजस्थान चुनाव के मद्देनजर भाजपा द्वारा जारी की जाने वाली पहली लिस्ट होगी। वहीं इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान राजस्थान में सभा को भी संबोधित किया। यहां पीएम मोदी ने कहा कि आज हम सबके प्रेरणास्त्रोत पूज्य बापू और लाल बहादुर शास्त्री जी की जन्मजयंती है। कल 1 अक्टूबर को राजस्थान सहित पूरे देश ने स्वच्छता को लकेर एक बहुत बड़ा कार्यक्रम किया। मैं स्वच्छता अभियान को जनांदोलन बना देने के लिए सभी देशवासियों को आभार व्यक्त करता हूं। 

राजस्थान को पीएम मोदी की सौगात

यहां अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि पूज्य बापू स्वच्छता, स्वावलंबन और सर्वस्पर्शी विकास के बहुत आग्रही थे।  बीते 9 वर्षों में देश ने बापू के इन्हीं मूल्यों को देश ने बहुत अधिक विस्तार दिया है।  आज चित्तौड़गढ़ में 7,200 करोड़ रुपये के जिन प्रोजेक्ट्स का शुभारंभ हुआ है, उसमें भी इसका प्रतिबिंब है। पीएम मोदी ने कहा, 'चित्तौड़गढ़ के पास भगवान कृष्ण को समर्पित सांवलिया सेठ मंदिर भी हम सभी की आस्था का केंद्र है। भारत सरकार ने स्वदेश दर्शन योजना के तहत सांवलिया जी के मंदिर में आधुनिक सुविधाओं को जोड़ने का काम किया है। मुझे विश्वास है कि इससे सांवलिया सेठ के भक्तों की सहूलियत और बढ़ेगी।'

सांवलिया सेठ का पीएम मोदी ने किया दर्शन

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता है।  हमनें राजस्थान में एक्सप्रेस वे, हाइवे और रेलवे जैसे आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत फोकस किया है। बता दें कि पीएम मोदी चितौड़गढ़ स्थित सांवलिया सेठ के दर्शन करने भी पहुंचे थे। यहां उन्होंने भगवान कृष्ण के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। राजस्थान के बाद पीएम मोदी मध्य प्रदेश के दौरे पर जाने वाले हैं। मध्य प्रदेश को भी पीएम मोदी कुछ सौंगात सकते हैं साथ ही यहां भी एक सभा को संबोधित करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER