Pravasi Bharatiya Divas / पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों को शान से बताया, भारत अब कितना ताकतवर

Zoom News : Jan 09, 2023, 01:19 PM
Pravasi Bharatiya Divas: प्रधानमंत्री मोदी इंदौर पहुंच गए हैं। पीएम ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन का उद्धाटन किया है। इस सम्मेलन में 70 देशों के करीब 3500 प्रतिनिधि मौजूद हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि चार सालों के बाद प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन मूल स्वरूप में हो रहा है। अपनों से आमने सामने की मुलाकात का अलग आनंद होता है। पीएम ने कहा कि मैं आप सभी का 130 करोड़ भारत वासियों की तरफ से अभिनंदन करता हूं। सभी प्रवासी भारतीय अपनी माटी को नमन करने आए हैं। 

"सभी भारतीय प्रवासी भारत के ब्रांड एंबेसडर"

मोदी ने कहा कि यह प्रवासी भारतीय दिवस कई मायनों में खास है। अभी कुछ महीने पहले ही हमने भारत की आजादी के 75 साल मनाए हैं। यहां स्वतंत्रता संग्राम की प्रदर्शनी लगाई गई है। देश अमृत काल में प्रवेश कर चुका है। भारत की वैश्विक दृष्टि को मजबूती मिलेगी। मैं सभी भारतीय प्रवासियों को भारत का ब्रांड एंबेसडर मानता हूं। भारत के ब्रांड एंबेसडर के रूप में आपकी भूमिका विविध है। आप मेक इन इंडिया, योग, हस्तशिल्प उद्योग और साथ ही भारत के बाजरे के ब्रांड एंबेसडर हैं।"

"आने वाले वक्त में भारतीयों की ताकत और बढ़ेगी"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने सदियों पहले वैश्विक व्यापार शुरू किया था। पीएम ने कहा कि भारत ने 220 करोड़ वैक्सीन की डोज मुफ्त लगाई। आज भारत दुनिया कि 5 बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है। भारत ने आज INS विक्रांत, अरिहंत जैसी सबमरीन बनाई है। उन्होंन कहा कि डिजिटल ट्रांजेक्शन में भारत सबसे आगे है। डिडिटल टेक्नोलॉजी में दुनिया हमारी ताकत देख रही है। भारत को लेकर आज दुनिया उत्सुक है। पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले समय में भारतीयों की ताकत और बढ़ेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER