Attack On Shinzo Abe / शिंजो आबे के बारे में PM मोदी ने कहा- प्‍यारे दोस्‍त के लिए कर रहे प्रार्थना

Zoom News : Jul 08, 2022, 12:16 PM
Attack On Shinzo Abe: जापान (Japan) के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) पर हुए जानलेवा हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा कि मेरे प्रिय मित्र पर हुए हमले से व्यथित हूं. बता दें कि आज (शुक्रवार को) एक हमलावार ने शिंजो आबे पर गोली चला (Attack On Shinzo Abe) दी. घटना के समय जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Former PM Shinzo Abe) भाषण दे रहे थे. हमले के तुरंत बाद शिंजो आबे को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी का ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'मेरे प्रिय मित्र आबे शिंजो पर हुए हमले से बहुत व्यथित हूं. हमारे विचार और प्रार्थनाएं उनके, उनके परिवार और जापान के लोगों के साथ हैं.'

'नहीं मिलेगी इस अपराध की माफी'

मुख्य कैबिनेट मंत्री हिरोकाजू मात्सुनो ने बताया कि पुलिस ने एक संदिग्ध शख्स को अरेस्ट किया है. इस तरह के अपराध की माफी नहीं मिलेगी. चाहे इसका कोई भी कारण हो, हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं. 

प्रभावशाली नेता हैं शिंजो आबे

गौरतलब है कि शिंजो आबे सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी में अब भी प्रभावशाली नेता हैं. शिंजो आबे पार्टी के सबसे बड़े धड़े सेइवकाई को लीड करते हैं. जापानी पार्लियामेंट के ऊपरी सदन के लिए वोटिंग रविवार को होनी है. शिंजो आबे भाषण दे रहे थे, जब लोगों को गोलियों की आवाज सुनाई दी. गोली लगने के बाद शिंजो आबे जमीन पर गिर पड़े और उन्होंने अपने सीने पर हाथ रखा लिया.

जान लें कि दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों में से एक माना जाने वाला जापान में ऐसी घटना होना हैरान करने वाला है. जापान में बंदूक नियंत्रण के लिए कड़े कानून लागू हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER