World News / गाजा जंग के बीच सऊदी प्रिंस से PM मोदी की हुई बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Zoom News : Dec 27, 2023, 09:06 AM
World News: अरब सागर में तनातनी और इजराइल हमास के बीच जारी खूनी संघर्ष के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से फोन पर बातचीत की है. दोनों नेताओं कई मुद्दों पर चर्चा हुई. पीएम मोदी और मोहम्मद बिन सलमान के बीच विकास के अलावा द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी के भविष्य पर बातचीत हुई.

दोनों नेताओं ने इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच पश्चिम एशिया की स्थिति पर भी चर्चा की. पीएम मोदी ने आतंकवाद, हिंसा और नागरिकों की मौतों को लेकर चिंता व्यक्त की. पीएम मोदी और मोहम्मद बिन सलमान ने क्षेत्र में शांति, सुरक्षा और स्थिरता के लिए मिलकर काम करने पर भी सहमत जताई.

सऊदी प्रिंस से साथ अच्छी बातचीत हुई- PM मोदी

क्राउंन प्रिंस से बातचीत के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, भारत और सऊदी अरब के बीच रणनीतिक साझेदारी के भविष्य पर प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ अच्छी बातचीत हुई. हमने पश्चिम एशिया की स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया और आतंकवाद, हिंसा और नागरिक जीवन के नुकसान के बारे में चिंता व्यक्त की. इसके साथ ही क्षेत्र में शांति, सुरक्षा और स्थिरता के लिए मिलकर काम करने पर सहमति व्यक्त की.

प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ल्ड एक्सपो 2030 और फीफा फुटबॉल विश्व कप 2034 के मेजबान के रूप में चुने जाने पर सऊदी अरब को शुभकामनाएं भी दीं. बता दें कि गाजा में पिछले ढाई महीने से अधिक समय से खूनी संघर्ष जारी है. अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बावजूद भी गाजा में इजराइली हमले जारी हैं. इजराइल का कहना है कि गाजा में तब तक युद्धविराम नहीं होगा जब तक हमास का खात्मा नहीं हो जाता.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER