वाराणसी / पीएम मोदी आज महाकाल एक्सप्रेस समेत 12 सौ करोड़ की काशीवासियों को देंगे सौगात

AMAR UJALA : Feb 16, 2020, 07:04 AM
वाराणसी | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे हैं। वह 2020 के पहले दौरे में तीन ज्योर्तिलिंगों को जोड़ने वाले महाकाल एक्सप्रेस और 12 सौ करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। छह घंटे के काशी प्रवास में पीएम मोदी देश की सबसे ऊंची पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण कर पड़ाव में स्मृति उपवन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इससे पहले जंगमबाड़ी मठ में वीरशैव महाकुंभ में शामिल होंगे और पड़ाव में जनसभा के बाद हस्तकला संकुल में काशी एक रूप अनेक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। उनके स्वागत के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। यहां सेना के हेलीकाप्टर से पीएम बीएचयू में बने हेलीपैड पहुंचेंगे और सड़क मार्ग से जंगमबाड़ी मठ में जाएंगे। इस दौरान शहर में उनके भव्य स्वागत की तैयारी है।

जंगमबाड़ी मठ में वीर शैव महाकुंभ में शामिल होने के बाद वे पड़ाव में दीनदयाल उपाध्याय स्मृति भवन का लोकार्पण और 63 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे। यहां जनसभा के दौरान ही 997 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और 198 करोड़ रुपये का शिलान्यास करेंगे। इसमें चौकाघाट लहरतारा फ्लाईओवर, 430 बेड के सुपर स्पेशियेलिटी सेंटर बीएचयू, 73 बेड के मनोचिकित्सा विभाग बीएचयू सहित कई परियोजनाएं शामिल हैं।

पीएम वीडियो लिंक के जरिए पीएम मोदी महाकाल एक्सप्रेस को रवाना करेंगे। दोपहर बाद प्रधानमंत्री बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल में यूपी डिजाइनिंग इंस्टीट्यूट की ओर से आयोजित काशी एक रूप अनेक कार्यक्रम का उद्घाटन करेेंगे। इस दौरान पांच हजार प्रबुद्धजन और गणमान्य लोगों से संवाद कर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक, किट का वितरण करेंगे। इस कार्यक्रम में कई देशों के राजदूत और उद्यमी शामिल होंगे। अपराह्न चार बजे पीएम दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER