PM Modi Assam Visit / असम में बोले PM Modi- हमारी नीति-नीयत-वफादारी स्वार्थ के लिए नहीं, हमारे लिए देश पहले

Zoom News : Apr 14, 2023, 02:24 PM
PM Modi Assam Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर पूर्व को पहले एम्स की सौगात देते हुए असम में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का उद्घाटन कर दिया है. प्रधानमंत्री ने साथ ही नलबाड़ी, नगांव और कोकराझार में तीन मेडिकल कॉलेज का भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री मोदी ने ही 2017 में गुवाहाटी एम्स की आधारशिला रखी थी. एम्स को बनाने में 1,120 करोड़ रुपए की लागत आई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम को रोंगाली बीहू के मौके पर 14,300 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट की सौगात देंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहू के शुभ अवसर पर असम और पूरे पूर्वोत्तर को एम्स और अन्य हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट मिले हैं. पिछले 9 सालों में पूर्वोत्तर में सामाजिक बुनियादी ढांचे में काफी सुधार हुआ है. प्रधानमंत्री ने कहा कि हम लोगों के लिए ‘सेवा भाव’ के साथ काम करते हैं. हमारी सरकारों की नीति, नीयत और वफादारी किसी स्वार्थ से नहीं बल्कि देश पहले, देशवासी पहले की भावना से तय होती है.

तीन मेडिकल कॉलेजों में 24 अंडरग्रेजुएट डिपार्टमेंट के साथ 500 बेड्स वाला एक टर्शियरी मेडिकल केयर की सुविधा होगी. इनके अलावा यहां एमबीबीएस की 100 सीटें होंगी, और इसके साथ ही असम में कुल एमबीबीएस की सीट 1500 हो जाएगी. अपने असम दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी 1.1 करोड़ आयुष्मान कार्ड के डिस्ट्रिब्यूशन की शुरुआत करेंगे, जिससे लाभार्थी पांच लाख रुपए तक का कैशलेस हेल्थ सुविधा हासिल कर सकते हैं.

गुवाहाटी हाई कोर्ट के प्लेटिनम समारोह में हिस्सा लेंगे PM

प्रधानमंत्री असम सरकार और आईआईटी गुवाहाटी की जॉइंट पहल असम एडवांस्ड हेल्थकेयर इनोवेशन इंस्टीट्यूट (AAHII) की नींव भी रखेंगे. इस प्रोजेक्ट पर 546 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इन कार्यक्रमों के पूरा होने के बाद, प्रधानमंत्री श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र के लिए रवाना होंगे, जहां वह गुवाहाटी हाई कोर्ट के प्लेटिनम जयंती समारोह के समापन समारोह में शामिल होंगे.

सुरसजाई स्टेडियम में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री इसके बाद शाम 5 बजे सार्वजनिक समारोह के लिए गुवाहाटी के सुरसजाई स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां वह 10 हजार से ज्यादा बीहू डांसर्स का डांस देखेंगे. इस दौरान पीएम मोदी 500 टीपीडी मेन्थॉल प्लांट की आधारशिला सहित अन्य विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्रीपलाशबाड़ी और सुआलकुची को जोड़ने वाली ब्रह्मपुत्र नदी पर पुल की आधारशिला रखेंगे और पांच रेल परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करना.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER