LPG Gas Cylinder / महिला दिवस पर नारी शक्ति को PM मोदी का तोहफा- गैस सिलेंडर हुआ सस्ता...

Zoom News : Mar 08, 2024, 09:17 AM
LPG Gas Cylinder: महिला दिवस के मौके पर शुक्रवार को पीएम मोदी ने बड़ा ऐलान किया है। केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को बड़ी सौगात देते हुए ऐलान किया है कि LPG गैस की कीमतों में अब 100 रुपये की छूट दी जाएगी। इस कदम को उठाने के पीछे सरकार का मकसद नारी शक्ति के जीवन को आसान बनाने और साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ कम करने की है। 

पीएम मोदी ने किया ऐलान

पीएम मोदी ने भी खुद अपने ट्वीटर हैंडल से इस बारे में ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है।  इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

वहीं, पीएम मोदी ने महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी हैं. उनका कहना है कि हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस को सलाम करते हैं और तमाम क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं. हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. यह पिछले दशक में हमारी उपलब्धियों में भी परिलक्षित होता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER