देश / 31 अक्टूबर को सी प्लेन सेवा की शुरुआत, अहमदाबाद से 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' तक जा सकते हैं PM

AajTak : Aug 30, 2020, 08:29 AM
अहमदाबाद | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट और देश की पहली सी प्लेन सेवा की शुरुआत 31 अक्टूबर से होगी। राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर शुरू हो रही सी प्लेन सेवा अहमदाबाद रिवर फ्रंट से केवडिया तक चलेगी। बताया जा रहा है इस सेवा की शुरुआत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। पीएम मोदी अहमदबाद से केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक सी प्लेन का सफर तय करेंगे।

साल 2017 का गुजरात चुनाव याद ही होगा, जब नरेंद्र मोदी सी प्लेन में बैठकर अहमदाबाद में साबरमती रिवर फ्रंट से उड़े थे। तभी सरकार ने इसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ जोड़ने का फैसला कर लिया था। स्पाइस जेट एयरलाइन को सी प्लेन उड़ाने की जिम्मेदारी दी गई है। 31 अक्टूबर से 19 सीटर सी प्लेन हर रोज 4 उड़ान भरेगा। इसका किराया 4800 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है।

सी प्लेन सरदार सरोवर बांध की झील नंबर तीन में उतरेगा। वहीं, प्रशासन भी तैयारियों में जुटा हुआ है। वन विभाग ने अलग-अलग स्थानों पर पिंजरे लगाए हैं और सरदार सरोवर में अब तक 108 मगरमच्छों को पकड़ा जा चुका है।

31 अगस्त तक सभी मगरमच्छों को पकड़ कर पूरे तालाब को मगरमच्छ रहित कर दिया जाएगा। सरदार सरोवर नर्मदा बांध के एरिया में तालाब नंबर तीन के पास सी प्लेन उतारने के इंतजाम भी किए जा रहे हैं। 

2017 में मोदी ने किया था सफर 

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने साबरमती रिवरफ्रंट से सी प्लेन में सफर किया था। तब सी प्लेन लोगों के आकर्षण का केंद्र बना था। इसके बाद से ही राज्य सरकार अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट से केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच सी प्लेन चलाने की योजना पर काम कर रही थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER