गुजरात / पीएम नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल को दी श्रद्धांजलि

Zoom News : Oct 31, 2020, 08:55 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। आज सरदार पटेल की 145वीं जयंती भी है। इस मौके पर मोदी ने केवडिया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर जाकर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी। अब एकता दिवस की परेड में शामिल हो गए हैं। थोड़ी देर में संबोधन भी देंगे।


सरदार पटेल की जयंती के मौके पर एकता दिवस की परेड में गुजरात पुलिस, सेंट्रल रिजर्व आर्म्ड फोर्सेज, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस, CISF और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स के जवान हिस्सा ले रहे हैं।


प्रधानमंत्री सी-प्लेन सर्विस का उद्घाटन करेंगे
मोदी केवडिया में देश की पहली सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत भी करेंगे। गुजरात सरकार ने केंद्र के निर्देश पर सी-प्लेन प्रोजेक्ट शुरू किया है। मोदी सी-प्लेन से अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट से केवडिया डैम तक का सफर करेंगे। सी-प्लेन से 220 किमी का सफर सिर्फ 45 मिनट में पूरा हो जाएगा।

पहले दिन 1000 करोड़ के टूरिज्म प्रोजेक्ट लॉन्च किए
कोरोना के दौर में मोदी पहली बार गुजरात का दौरा कर रहे हैं। दौरे के पहले दिन शुक्रवार को उन्होंने 9 घंटे में केवडिया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के आस-पास बने 1000 करोड़ रुपए के 16 प्रोजेक्ट लॉन्च किए। जंगल सफारी के उद्घाटन के दौरान वे तोतों के साथ मनोरंजन हुए नजर आए

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER