देश / भारतीय ओलंपिक दल को स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर आमंत्रित करेंगे पीएम: रिपोर्ट्स

Zoom News : Aug 03, 2021, 05:33 PM
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल स्वतंत्रता दिवस पर जब अपना लगातार आठवां भाषण देंगे तो 15 अगस्त को लाल किला में भारतीय ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित करेंगे. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी उन्हें अपने आवास पर भी आमंत्रित कर उनसे बातचीत करेंगे.

टोक्यो ओलंपिक में 120 से अधिक खिलाड़ियों सहित 228 लोगों का दल भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा है. मोदी नियमित रूप से टीम को प्रोत्साहित करते रहते हैं और उन्होंने कई खिलाड़ियों से बातचीत भी की है.

इससे पहले 3 अगस्त को प्रधानमंत्री ने ओलिंपिक खेलों में हिस्सा ले रहे भारतीय खिलाड़ियों की कोशिशों को सराहा. साथ ही कहा कि इस बार के खेलों में भारत के सबसे ज्यादा खिलाड़ी गए हैं. 

बता दें कि पीएम मोदी ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के मैच पर नजर बनाए हुए हैं. पीएम मोदी ने मंगलवार को पुरुष हॉकी टीम का सेमीफाइनल मैच देखा था. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी. हालांकि भारत बेल्जियम के खिलाफ ये मुकाबला 2-5 से हार गया था.

हार के बाद पीएम ने हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह से बात की थी.  पीएम ने पूरे टर्नामेंट में टीम इंडिया के अच्छे खेल की तारीफ की और अगले मुकाबले के लिए शुभकामनाएं दी.

भारत को टोक्यो ओलंपिक में अब तक एक रजत और एक कांस्य पदक हासिल हुआ है, जबकि पुरुष और महिला हॉकी टीम पदक की रेस में बनी हुई हैं. इसके अलावा महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन भी सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्का कर चुकी हैं. 

मीराबाई चनू ने 24 जुलाई को वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक में भारत के पदक के खाते को खोला था. उसके बाद 1 अगस्त को पीवी सिंधु ने बैडमिंटन का कांस्य पदक अपने नाम किया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER