मोबाइल-टेक / 6,000mAh बैटरी के साथ POCO M3 भारत में हुआ लॉन्च

Zoom News : Feb 02, 2021, 05:08 PM
इंडियन मार्केट में कुछ समय पहले लाखों फोन बेचकर टॉप 3 ऑनलाइन स्मार्टफोन ब्रांड में शामिल होने वाली Poco ने आज अपने नए और धांसू बजट मोबाइल Poco M3 को लॉन्च कर दिया है। काफी समय से इस फोन के इंडिया लॉन्च को लेकर खबरें सामने आ रहीं थीं, जिनपर आज पूरी तरह से विराम लग गया है। पोको के इस नए फोन को एम-सीरीज के अंदर पेश किया गया है। वहीं, इससे पहले इस सीरीज में पोको एम2 और पोको एम2 प्रो आ चुके हैं। इतना ही नहीं इस फोन को इंडिया से पहले ग्लोबल मार्केट में पेश किया जा चुका है। आइए आगे जानते हैं पोको एम3 की कीमत, डिजाइन और सेल डिटेल के बारे में सबकुछ।

डिजाइन

POCO M3 के लुक व डिजाइन की बात करें तो यह फोन डुअल-टोन फिनिश वाले रियर पैनल के साथ लाया गया है। वहीं, स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप नॉच डिसप्ले पर दी गई है। नॉच से फोन के डिसप्ले तीन ओर पूरी तरह बेजल लेस हैं। वहीं नीचे की ओर हल्का सा चिन पार्ट देखने को मिलेगा। डिवाइस दाएं साइड पर वाल्यूम रॉकर और पावर बटन दिया गया है पावर बटन ही फिंगरप्रिंट सेसंर का काम करेगा। इसके अलावा बॉटम में टाइप सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल है। रियर पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसके साथ पोको की बड़ी ब्रांडिंग देखने को मिलेगी।

दमदार बैटरी

कंपनी ने पोको एम3 में 6,000एमएएच की बड़ी बैटरी दी है। वहीं साथ में बड़ी बैटरी को तेजी से चार्ज करने के लिए इसके 18वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक से भी लैस किया गया है। इसके अलावा फोन में यूएसबी टाईप-सी पोर्ट देखने को मिलेगा। इसके अलावा कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर फोन में 4G एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट चार्जिंग के लिए है।

खूबसूरत डिसप्ले

POCO M3 फोन को फुलएचडी+ पिक्सल रिजोल्यूशन वाली आईपीएस एलसीडी डिसप्ले पर लॉन्च किया गया है। वहीं, इस फोन में 6.53 इंच की बड़ी डिसप्ले मौजूद है जो वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन पर बनी है। पोको एम3 की यह डिसप्ले 60हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 90 प्रतिशत है।

हार्डवेयर

POCO M3 स्मार्टफोन एंडरॉयड 10 ओएस पर लॉन्च किया गया है जो कि मीयूआई 12 के साथ काम करेगा। इस फोन में 11nM पर बना आक्टाकोर प्रोसेसर क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 662 चिपसेट है। इतना ही नहीं डिवाइस में 6जीबी रैम के साथ 64जीबी स्टोरेज और व 6जीबी रैम के साथ 128जीबी स्टोरेज दी गई है।

कैमरा

पोको एम3 में रियर पर ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरी ओर फोन के अन्य दो रियर कैमरा सेंसर की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल का दो सेंसर है, जिसमें से एक डेप्थ और एक मैक्रो सेंसर है। वहीं, सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है।

कीमत

POCO M3 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। डिवाइस के 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपए है। वहीं, 6GB रैम व 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपए है। पोको एम3 को इंडिया में ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट के माध्यम से 9 फरवरी दोपहर 12 बजे सेल किया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER