उतर प्रदेश / गंगा किनारे टायर-डीजल डालकर पुलिस ने जलवा दी डेड बॉडी, वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन

Zoom News : May 18, 2021, 04:33 PM
यूपी के बलिया जनपद में पुलिसकर्मियों द्वारा लावारिस शवों का गंगा घाट पर अंतिम संस्कार करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जलती चिता पर टायर डाल दिया गया। चिता अच्छी तरह से जले इसके लिए पेट्रोल और डीजल का भी इस्तेमाल किया गया। बलिया शहर के करीब माल्देपुर घाट पर दो दिन पूर्व दो शव पानी में बहकर घाट के किनारे आ गए थे। पुलिसकर्मियों ने आनन फानन में स्थानीय शव दाहक के सहयोग से शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। 


पुलिस ने टायर-पेट्रोल डाल जलवा दिया शव 

इस वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि पुलिसवाले लावारिस शवों का दाह संस्कार कर रहे हैं, लेकिन शवों की अंत्येष्टि में दाह संस्कार के दौरान टायर का सहारा लिया गया। वायरल वीडियो सामने आने के बाद बलिया के पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने दोषी पांच पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है। वहीं पूरे मामले की जांच एडिशन एसपी द्वारा कराए जाने की बात भी कही। 


पुलिस ने पांच जवानों को किया सस्पेंड

सरकार की तरफ से साफ निर्देश है कि शवों का सम्मानपूर्वक तरीके से अंतिम संस्कार किया जाए। ऐसा बताया जा रहा है कि शव सड़ने लगे थे और उनमें से बदबू आने लगी थी। इन शवों को जलाने के लिए लकड़ी भी नहीं थी। जिसके चलते पुलिसकर्मियों को ऐसा करना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पश्चिम से लेकर पूर्वी और मध्य यूपी तक, हर जगह हालात भयावह है। गंगा के एक-एक घाट पर 400 से 500 शव दफन होने की खबरें आई हैं।


गंगा में नहीं रुक रहा है शवों के बहने का सिलसिला

कोरोना की दूसरी लहर में मौतों की सबसे भयावह तस्वीर गंगा नदी में दिखाई पड़ रही है। यूपी के बलिया जनपद के माल्देपुर घाट पर तीन लाशें बहकर किनारे पर पड़ी दिखीं। जिन्हें कुत्ते नोचकर खा रहे हैं। घाट पर दाह संस्कार कराने वाले पंडे का कहना है कि 3 दिनों पहले गंगा में ज्यादा लाशें बहती हुई दिख रही थी पर बीती रात सिर्फ तीन लाशें ही घाट पर बह कर आईं हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER