Bihar Political Crisis / बिहार में सियासी हलचल तेज- राज्यपाल से मिलने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

Zoom News : Jan 23, 2024, 12:47 PM
Bihar Political Crisis: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे हैं. उन्होंने राज्यपाल राजेन्द्र अर्लेकर से मुलाकात की. मुलाकात 40 मिनट तक चली. नीतीश कुमार के साथ मंत्री विजय चौधरी भी मौजूद रहे. 5 फरवरी को बिहार विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है. इस दिन राज्यपाल संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे. नीतीश कुमार ऐसे समय राजभवन पहुंचे हैं, जब बिहार की सियासत में कई तरह के कयास चल रहे हैं.

हाल में नीतीश कुमार को लेकर कई तरह के बयान भी सामने आए. कहा जाने लगा कि जेडीयू और आरजेडी की राह अलग हो सकती है. चर्चा ये भी हुई कि नीतीश फिर बीजेपी के साथ सरकार बना सकते हैं. इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह ने भी बयान दिया था. एक इंटरव्यू में अमित शाह से नीतीश कुमार को लेकर सवाल पूछा गया था. उनसे पूछा गया कि ये आना चाहेंगे तो क्या रास्ते खुले हैं. जवाब में अमित शाह ने कहा कि जो और तो से राजनीति में बात नहीं होती. उन्होंने आगे साफ तौर से कहा कि किसी का प्रस्ताव होगा, तो विचार किया जाएगा.

नीतीश-लालू की हुई थी मुलाकात

तमाम चर्चाओं और अटकलों के बीच पिछले हफ्ते नीतीश कुमार और आरजेडी प्रमुख लालू यादव की मुलाकात हुई थी. मीटिंग में तेजस्वी यादव भी थे. उधर, जेडीयू में अपने विधायकों को पटना में रहने का आदेश दिया था. नीतीश के फिर से बीजेपी के साथ जाने की चर्चाओं पर भागलपुर से जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने बयान दिया था. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार मर जायेंगे मिट जाएंगे लेकिन अब बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे. अगर नीतीश कुमार बीजेपी के साथ चले गए तो उनका राजनीतिक पतन हो जाएगा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पाला बदलने वाले नहीं है अगर वो जाएंगे तो उनका वजूद खत्म हो जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER