Bihar Political Crisis / आज नीतीश कुमार 11 बजे तक दे सकते हैं इस्तीफा, राज्यपाल से मिलने का मांगा समय

Zoom News : Jan 28, 2024, 08:39 AM
Bihar Political Crisis: बिहार की राजनीति में आज बड़े उलट-फेर की संभावना है। सीएम नीतीश कुमार आज इस्तीफा दे सकते हैं और शाम 5 बजे NDA के सीएम के तौर पर बिहार के सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं। नीतीश के इस्तीफे से पहले बीजेपी वेट एंड वॉच की भूमिका में है। बिहार में कोर ग्रुप की बैठक के बाद बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि पहले नीतीश इस्तीफा दें, फिर बीजेपी अपना पक्ष सार्वजनिक करेगी। आज फिर बीजेपी की बैठक है। बदलती सियासत में जीतनराम मांझी ने मोल-भाव की राजनीति शुरू की है। NDA का साथ देने के बदले दो मंत्रालयों की मांग रखी है। मांझी के घर के बाहर पोस्टर लगा है, जिसमें लिखा है कि बिहार में बहार है, बिना मांझी सब बेकार है।

नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने का मांगा समय

बिहार में सियासी हालात तेजी से बदल रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पहले पहर में राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है. ये जानकारी सूत्रों के मुताबिक सामने आई है.

आज स्पेशल फ्लाइट से जेपी नड्डा भी पहुंचेगे पटना

बिहार में सियासी तूफान खड़ा हुआ है. इस बीच आज BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी चार्टर्ड प्लेन से पटना पहुंच रहे हैं. बताया गया है कि वह 1:45 बजे दिल्ली से उड़कर 3 बजे के लगभग पटना पहुंचेंगे। नड्डा 7:30 बजे तक वापस दिल्ली पहुंचेंगे। चिराग पासवान भी उनके साथ जा सकते हैं।

बीजेपी कोटे से कितने मंत्री लेंगे शपथ? पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व नीतीश को देगा लिस्ट

बिहार में सियासी हलचल तेज है. इस बीच बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व आज कुछ घंटे बाद नीतीश कुमार को बताएगा कि बीजेपी कोटे से कौन और कितने नेता उनके साथ शपथ लेने वाले हैं.

BJP की आज सुबह 9 बजे फिर से बैठक

BJP की आज सुबह 9 बजे फिर से बैठक होने जा रही है. बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूड़ी ने ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जनता के मत के सामने कोई खेला नहीं चलता. बैठक में प्रदेश बीजेपी के कई नेता शामिल हुए, लेकिन नीतीश के मसले पर सबने चुप्पी साधे रखी. बैठक में शहनवाज हुसैन और रामकृपाल यादव समेत कई नेता शामिल हुए.

लालू यादव ने आज बुलाई आरजेडी की बैठक

आरजेडी और जेडीयू की 15 महीने पुराने रिश्तों में टूट की आशंका के बीच राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने आज पार्टी के सभी विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई. अगले आदेश तक पटना में बने रहने और मोबाइल फोन ऑन रखने के निर्देश भी दिए हैं.

आज कांग्रेस विधायक दल की होगी बैठक

बिहार में बदलते सियासी घटनाक्रम के बीच आज कांग्रेस विधायक दल की होगी बैठक. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने जानकारी दी. वहीं, जीतनराम मांझी ने बनने वाली नई सरकार में 2 मंत्री पद मांगे हैं. ये जानकारी सूत्रों के हवाले से आई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER