उतर प्रदेश / फिल्म सिटी को लेकर राजनीति तेज, सीएम योगी ने कहा- मैं छीनने नहीं आया हूं...

Zoom News : Dec 02, 2020, 04:03 PM
उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर राजनीति तेज हो गई है। शिवसेना सहित कई दलों ने उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने के लिए आज मुंबई के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने कई फिल्मी हस्तियों से मुलाकात की।

इस बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने आज सुबह लखनऊ नगर निगम के बांड लॉन्च किए। यह उत्तर भारत का पहला नगर निगम है, जिसकी लिस्टिंग बीएसई पर की गई है। मैं उत्तर प्रदेश का पहला सीएम हूं, जिसे घंटी बजाने की रस्म का सम्मान मिला है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने आज कई हस्तियों से बात की है। हमें पिछले 3 वर्षों में 3 लाख करोड़ का निवेश मिला है। हमने यूपी में कानून-व्यवस्था और पारदर्शिता में सुधार किया है। पी में एक विश्व स्तरीय फिल्म सिटी बनाने की भी योजना है, हमने इस क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ चर्चा की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम प्रस्तावित प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए NCR में लगभग 1000 एकड़ जमीन खरीदने की योजना बना रहे हैं, जो कि जेवर हवाई अड्डे से केवल 6 किलोमीटर की दूरी पर है। इस स्थान पर भारत और विदेशों के शहरों से सबसे अच्छी कनेक्टिविटी होगी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आरोपों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई कुछ नहीं छीनता है। यह सिर्फ खुले बाजार की प्रतियोगिता है। यह उस बारे में है जो आपको बेहतर आराम देता है, जो एक अनुकूल वातावरण प्रदान करता है। मुंबई एक फिल्म सिटी की तरह काम करेगा। यूपी की फिल्म सिटी अपना काम करेगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा काम सुविधाएं देना है। हम इसे एक क्षेत्र के लिए प्रतिबंधित नहीं करना चाहते हैं, लेकिन इसे विश्व स्तरीय बनाना चाहते हैं। मैंने विशेषज्ञों से बात की। हम किसी से कुछ नहीं ले रहे हैं। मैं यहां छीनने नहीं आया हूं, हम कुछ नया देने आए हैं। सभी को कुछ नया देना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER