स्पोर्ट्स / वनडे, टी-20I के लिए वेस्टइंडीज़ के कप्तान बने पोलार्ड, 2016 से नहीं खेला है वनडे

Zoom News : Sep 10, 2019, 12:02 PM

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को अपने वनडे और टी 20I फॉर्मट के कप्तान के रूप में कायरन पोलार्ड के नाम का ऐलान किया है. क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने बोर्ड की बैठक में इस फैसला के ऐलान किया है. पोलार्ड वनडे फॉर्मेट में जेसन होल्डर की जगह लेंगे जबकि कार्लोस ब्रैथवेट को टी20 फॉर्मेट से बाहर किया है. ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट वेस्टइंडीज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कायरन पोलार्ड के कप्तान बनने के फैसले का समर्थन किया. पोलार्ड तीन साल से वेस्टइंडीज की वनडे टीम में एक भी मैच नहीं खेले हैं उन्होंने अपना लास्ट वनडे मैच पाकिस्तान के खिलाफ 5 अक्टूबर साल 2016 में खेला था.

वहीं क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष स्केरिट ने कहा जेसन होल्डर एक बहुत महत्वपूर्ण शक्ति है और वह अभी भी हमारी लाल गेंद फॉर्मेट के कप्तान होंगे. हमारा मानना ​​है कि सफेद गेंद क्रिकेट में वेस्टइंडीज टीम का नेतृत्व करने के लिए कायरन पोलार्ड को चुनने का सही समय है और वह सही व्यक्ति हैं. हमारी वन-डे टीम की कमियों में जो चीजें हमें मिलीं, उनमें से 50 से अधिक खिलाड़ियों को 2015 और 2019 विश्व कप के बीच चुना गया था. हम चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी विभिन्न परिस्थितियों में अपने खेल को मजबूत करने के लिए विश्व लीग में खेलें. वेस्ट इंडीज के लिए खेलने के लिए उन्हें सीपीएल और आईपीएल का त्याग नहीं करना पड़ेगा.

कप्तान बनने के पोलार्ड ने कहा मैंने पूरी दुनिया में मताधिकार खेला है और मुझे कप्तान के रूप में मेरी भूमिका में वेस्टइंडीज की मदद करने के लिए इस अनुभव का उपयोग करने की उम्मीद है. कैप्टन के रूप में मुझे सबसे टी 20 विश्व कप पर नजर रखनी है. पोलार्ड के नेतृत्व में टीम नवंबर में अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय और टी20आई सरीज खेलेगी. इसके बाद अक्टूबर में विंडीज को 3-मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत का दौरा करना होगा.