बॉलीवुड / पूजा भट्ट ने फिल्म 'जिस्म' के इंटीमेट सीन को लेकर किया खुलासा, बिपाशा बासु को दी थी ये सलाह

Zoom News : Apr 19, 2021, 12:03 PM
MH: हॉलीवुड में मीटू मूवमेंट के बाद से ही कई इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स को इंटीमेसी कोऑर्डिनेटर मिल गए। इंटीमेसी कोऑर्डिनेटर अक्सर फिल्मों में इंटीमेट सीन कोरिओग्राफ करते हैं। हालांकि, बॉलीवुड में हॉलीवुड की तरह अब भी इंटीमेसी कोऑर्डिनेटर का चलन नहीं हो पाया है। हाल ही में फिल्म मेकर पूजा भट्ट ने BBC से ये खुलासा किया कि कैसे वह अपनी फिल्मों के लिए इंटीमेसी कोऑर्डिनेटर बनी थीं। ये तब की बात है जब फिल्मी जगत में ये शब्द (इंटीमेसी कोऑर्डिनेटर) बिल्कुल भी पॉपुलर नहीं था। 

BBC को दिए इंटरव्यू के दौरान, पूजा ने उस बात का जिक्र किया जब वे फिल्म 'जिस्म' डायरेक्ट कर रही थीं। तब उन्होंने प्रोड्यूसर होने के साथ-साथ इंटीमेसी कोर्डिनेटर का भी रोल निभाया था। आपको बता दें इस फिल्म में बिपाशा बासु और जॉन अब्राहम ने अहम किरदार निभाया था।   

इंटीमेसी कोऑर्डिनेटर होने का उनका एक ही मकसद था कि वे बिपाशा को सुनिश्चित करें कि एक्ट्रेस इंटीमेट सीन के दौरान कम्फर्टेबले है या नहीं। इंटरव्यू के दौरान पूजा ने कहा, "मैंने बिपाशा के लिए एक ऐसा क्रू तैयार किया था, जिनसे बिपाशा सेट पर असहज महसूस न करें"

उन्होंने आगे कहा, "जब साल 2002 में मैं ये फिल्म 'जिस्म' बना रही थी तब मैंने एक औरत और एक्टर होने के नाते बिपाशा को ये ही सलाह दी थी कि मैं तुम्हें ऐसा करने को नहीं बोलूंगी जिसमें तुम कम्फर्टेबले न हो" 

''मैं आपको बता दूं फिल्म में ऐसा कुछ नहीं था, बिपाशा को सर्फ जॉन को सिड्यूस करना था। मैंने उनको कहा कि सीन कंविंसिंग होना चाहिए, आप सीन में हिचकिचाती हुईं नजर नहीं आनी चाहिए, लेकिन आप फैसला करें कि आपको आगे कितना अच्छा करना है।" 

पूजा ने हाल ही में रिलीज हुई नेटफ्लिक्स सीरीज़, बॉम्बे बेगम के लिए एक इंटीमेट सीन का एक्सपीरियंस शेयर करते हुए बताया कि सेट पर कोई भी इंटीमेसी कोऑर्डिनेटर नहीं था लेकिन मेरी डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव ने मुझे काफी सहज महसूस कराया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER