राजस्थान / जन्मदिन के मौके पर शक्ति प्रदर्शन, समर्थकों के साथ आज लाइव चैट करेंगे सचिन पायलट

AajTak : Sep 07, 2020, 08:07 AM
राजस्थान की राजनीतिक सियासी उथलपुथल खत्म हो गई है। सचिन पायलट बड़े खामोशी से कांग्रेस में वापस आ गए लेकिन उनके समर्थकों और उनके अंदर शायद एक बैचेनी भी है। ऐसे में सात सितंबर को सचिन पायलट और उनके समर्थक कुछ खास करने की तैयारी में दिख रहे हैं। मौका है सचिन पायलट के जन्मदिन का। सचिन पायलट इस मौके पर एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन करने की कोशिश में दिख रहे हैं। जन्मदिन के मौके पर सचिन पायलट फेसबुक और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लाइव आने वाले हैं। इस मौके पर उन्होंने अपने समर्थकों से भी लाइव चैट में जुड़ने को कहा है। 

सचिन पायलट ने इस संबंध में सभी सोशल प्लेटफॉर्म पर एक विज्ञापन भी जारी किया है। जिसपर उन्होंने लिखा है, 'मेरे 43वें जन्मदिवस पर दिनांक-सात सितंबर 2020 सोमवार समय- दोपहर दो बजे से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आप लोगों के बीच उपस्थित रहूंगा। लाइव सेशन से जुड़ने के लिए मेरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़ें।'

जाहिर है सचिन पायलट कांग्रेस में वापस तो आ गए हैं, लेकिन उनके समर्थक काफी नाराज दिख रहे हैं। पिछले महीने राजस्थान के नए प्रभारी महासचिव अजय माकन जब 30 अगस्त को जयपुर आने वाले थे मुख्यमंत्री गहलोत और सचिन पायलट के समर्थकों ने उनके स्वागत में पोस्टर लगाए थे। 

अजय माकन तो सभी पोस्टर्स में थे, लेकिन गहलोत समर्थकों के पोस्टर में पायलट नहीं दिख रहे थे और पायलट समर्थकों के पोस्टर से गहलोत नदारद थे। इससे साफ समझा जा सकता है कि राजस्थान में सियासी तूफान भले ही थम गया हो लेकिन खत्म नहीं हुआ है। 

राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी संग्राम के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पिछले महीने तीन सदस्यीय कमेटी घोषित करने के साथ राज्य के प्रभारी पद से अविनाश पांडे को हटाकर अजय माकन को जिम्मेदारी सौंपी थी।

कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व राजस्थान के मामले को स्थाई तौर पर सुलझाना चाहता है। ऐसे में बहुत जल्द राजनीतिक नियुक्तियां और मंत्रिमंडल में फेर बदल कर गहलोत और पायलट समर्थकों को संतुष्ट किए जाने की संभावना जताई जा रही है। इस बीच सोमवार को अपने जन्मदिन के मौके पर सचिन पायलट, लाइव चैट के जरिए कांग्रेस नेतृत्व के सामने अपनी लोकप्रियता साबित करने की कोशिश में होंगे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER