Bollywood / शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए चुनी गई प्रकाश झा की फिल्म 'परीक्षा द फाइनल टेस्ट'

Zoom News : Jul 21, 2020, 11:23 PM
By News Helpline . Mumbai | पूरे देश में फैले कोरोना वायरस के कारण होने वाले सभी फिल्म फेस्टिवल को या तो कुछ समय के लिए टाल दिया गया है या फिर रद्द कर दिया गया है। लेकिन, शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 25 जुलाई से 2 अगस्त तक होने वाला है। 

शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए डायरेक्टर प्रकाश झा कि फिल्म 'परीक्षा द फाइनल टेस्ट' को भी सेलेक्ट किया गया है। फेस्टिवल का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है। इसकी जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर दी। 

उन्होंने फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, "प्रकाश झा के डायरेक्शन में बनी फिल्म परीक्षा का 23वें शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर होगा। इस फेस्टिवल का आयोजन 25 जुलाई से 2 अगस्त तक होगा. .......वही इस फिल्म का जी5 पर 6 अगस्त 2020 को प्रीमियम होगा. ...... सितारे- आदिल हुसैन, प्रियंका बोस, संजय सूरी और शुभम झा।"

बता दें फिल्म "परीक्षा" का 50वें इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्विटवल ऑफ़ इंडिया में प्रीमियम भी हो चुका है। फ़िल्म की कहानी एक सच्ची घटना से प्रेरित है, जिसमें एक रिक्शाचालक अपने बेटे को अच्छे स्कूल में एडमिशन दिलवाने के लिए जी-जान लगा देता है। 

इस फिल्म में आदिल हुसैन बुच्ची का किरदार निभा रहे हैं जो रिक्शा चलाता है और प्रियंका बोस उसकी पत्नी का किरदार निभा रही हैं। दोनों का एक बेटा है, और वो पढ़ने में बहुत होशियार रहता है लेकिन गरीब होने के कारण उसका एडमीशन किसी अच्छे स्कूल में नहीं हो पाता है। बेटे की पढ़ाई के उसे किस तरह की परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है और क्या-क्या सहना पड़ता है यही इस फिल्म की कहानी में दिखाया गया है। 

प्रकाश झा के अलावा अजय बहल की फिल्म "सेक्शन 375" को भी चुना गया है। इस फिल्म को 26, 30, 31 जुलाई और अगस्त की 1 और 2 तारीख को दिखाया जाएगा। फिल्म में अक्षय खन्ना, ऋचा चड्ढा, मीरा चोपड़ा और राहुल भट्ट ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER