COVID-19 / गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को कोविड का टीका लग सकता है।

Zoom News : Aug 14, 2021, 01:18 AM

दिल्ली में गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को अब उन क्लीनिकों में कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाया जा सकता है, जहां वे अपने प्रसवपूर्व और प्रसवोत्तर जांच के लिए जाती हैं, शुक्रवार को दिल्ली सरकार का उपयोग करने की सहायता से जारी एक आदेश में कहा गया है।


आदेश यह भी स्पष्ट करता है कि राजधानी के भीतर स्तनपान कराने वाली महिलाएं अब उन जगहों पर खुद को टीका लगवाने में सक्षम होंगी जहां वे अपने बच्चों में सामान्य टीकाकरण के लिए जाती हैं।


“गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के प्रवण समूह के बीमा को सुशोभित करने के लिए, यह निर्देशित किया जाता है कि उनके कोविड -19 टीकाकरण को सेनेटोरियम साइट पर समाप्त किया जा सकता है, जहां वे अपने सामान्य एएनसी / पीएनसी (प्रसवपूर्व / प्रसवोत्तर) के लिए रिकॉर्ड करते हैं। चेक-अप), सप्ताह के विशेष दिनों में, “9 अगस्त को फिटनेस शाखा का उपयोग करने की सहायता से जारी आदेश में कहा गया है।


“चिकित्सा अधिकारियों और फिटनेस अधिकारियों को पहले से ही टीकों के पक्ष में सुविधा के साथ उपहार में दिया जाता है, क्योंकि वे केंद्र अतिरिक्त रूप से रक्तहीन श्रृंखला बिंदु कार्य करते हैं। वॉक-इन मोड में काउइन पोर्टल के माध्यम से टीकाकरण समाप्त किया जाएगा। काउइन पर उन वर्गों के व्यवहार के लिए टीके लगाने वालों का प्रशिक्षण सुनिश्चित करने की आवश्यकता है, ”इसके अलावा कहा।


“दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सिफारिशों के आधार पर, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने बच्चों के नियमित टीकाकरण के लिए बनाए गए केंद्रों पर स्तनपान कराने वाली माताओं को खुद को कोविड -19 (उसी दिन) के लिए टीका लगाने की अनुमति देने के आदेश जारी किए हैं। आयोग के अध्यक्ष अनुराग कुंडू ने एक ट्वीट में कहा, उन्हें अब अलग से यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER