देश / हरियाणा में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए फिर से स्कूल खोलने की तैयारी

Zoom News : Dec 10, 2020, 06:23 PM
Haryana: कोरोना वायरस महामारी के बीच, हरियाणा में स्कूल फिर से खोलने के लिए तैयार है। राज्य सरकार ने 9 वीं, 10 वीं, 11 वीं और 12 वीं के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। 14 दिसंबर से बोर्ड की कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाएंगे यानी 10 वीं और 12 वीं के छात्र। इन छात्रों की कक्षाएं सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक यानि 3 घंटे के लिए आयोजित की जाएंगी।

इसके अलावा, 9 वीं और 11 वीं कक्षाओं के स्कूल 21 दिसंबर से फिर से खोले जाएंगे। स्कूल आने से पहले, छात्र को पहले अपने स्वास्थ्य की जांच करनी चाहिए। सरकारी चिकित्सा केंद्रों पर स्वास्थ्य जांच में, डॉक्टर की ओर से छात्र को एक पत्र दिया जाएगा, जिसमें यह स्पष्ट होगा कि छात्र में कोरोना के लक्षण नहीं हैं और छात्र का स्वास्थ्य पूरी तरह से सामान्य है।

यह जांच स्कूल आने से 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, छात्रों को अपने माता-पिता की ओर से स्कूल आने की अनुमति दी जानी चाहिए। आदेश में यह भी कहा गया है कि छात्रों के सामान्य स्वास्थ्य की नि: शुल्क परीक्षा की व्यवस्था उनके जिले के मुख्य अधिकारी के माध्यम से विभिन्न, पीएचसी / सीएचसी और अन्य माध्यमों से संबंधित जिला उपायुक्त द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।

बता दें कि हाल ही में हरियाणा के स्वास्थ्य और गृह मंत्री अनिल विज ने स्पष्ट किया था कि राज्य में कोरोना के कारण फिर से ताला नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए केवल दो विकल्प हैं। तालाबंदी और सख्ती। हम राज्य में तालाबंदी नहीं करेंगे, लेकिन राज्य में सख्ती बढ़ाई जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER