नमस्ते ट्रंप / राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहुंचे भारत, पीएम मोदी ने गले लगाकर किया भव्य स्वागत

Live Hindustan : Feb 24, 2020, 12:09 PM
अहमदाबाद | दो दिवसीय भारत दौरे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पर पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उन्हें गला लगातर स्वागत किया। उनके साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन, वाणिज्य मंत्री विलबर रॉस, ऊर्जा मंत्री डैन ब्रोइलेट समेत अन्य 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य हैं। 

इसके बाद अहमदाबाद एयरपोर्ट से लेकर दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा तक 22 किलोमीटर लंबा रोड शो होगा। मोटेरा में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम होने जा रहा है, जहां पर राष्ट्रपति ट्रंप संबोधित करेंगे।

इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि भारत अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को उत्सुक है, “वह कल हमारे साथ होंगे, अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम की शुरुआत के साथ!” यह सम्मान की बात है। इससे पहले, डोनाल्ड ट्रंप ने भारत दौरे पर निकलने से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, ''मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं। वहां लाखों लोग होंगे। यह एक लंबी यात्रा है। मैं प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी के साथ मुलाकात बहुत अच्छी होती है। वह मेरे दोस्त हैं।''

अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक सवाल के जवाब में कहा, ''मैं काफी समय से इस यात्रा के लिए प्रतिबद्ध था। मैं इसे लेकर उत्सुक हूं। मैंने सुना है कि यह एक बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है...ये भारत में अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है। ये बात प्रधानमंत्री ने मुझे बताई। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है। मैं एक रात के लिए वहां जा रहा हूं।''

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हिन्दी में ट्वीट पर पीएम मोदी बोले- अतिथि देवो भव:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत में कदम रखने से महज कुछ देर पहले हिन्दी में ट्वीट करते हुए कहा कि वे भारत में आने के लिए काफी तत्पर हैं। डोनाल्ड ट्रंप के इस ट्वीट ने लोगों को चौंकाया। इसके जवाब में कुछ देर बाद ही पीएम मोदी ने उसका जवाब देते हुए लिखा- अतिथि देवो भव:।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER