दुनिया / मेगन मार्कल को लेकर प्रिंस हैरी और विलियम में हुआ था मनमुटाव, किताब में दावा

NavBharat Times : Jul 27, 2020, 09:40 AM
लंदन: ब्रिटिश शाही घराने विंडसर पर आई एक नई पुस्तक विवाद का विषय बनती जा रही है। इस पुस्तक की समरी (सार) में दावा किया गया है कि प्रिंस विलियम ने अपने छोटे भाई को यह कहकर गुस्सा दिलाया दिया था कि उन्हें मेगन मार्कल के साथ अपने रिश्ते में धीरे-धीरे आगे बढ़ना चाहिए। उन्हें डर था कि प्रिंस हैरी मेगन मार्कल के प्रेम में अंधे हो गए हैं।

मेगन को लेकर दोनों भाइयों में था मनमुटाव

पुस्तक फाइंडिंग फ्रीडम के श्रृंखलाबद्ध संस्करण की दूसरी किस्त में दावा किया गया है कि हैरी अमेरिकी अभिनेत्री के बारे में एक चर्चा के दौरान विलियम के घमंडी स्वभाव से गुस्सा हो गए थे। उस वक्त वह मार्कल को डेट कर रहे थे। पुस्तक की दूसरी किस्त का कुछ अंश संडे टाइम्स में प्रकाशित हुआ है।


हैरी को विलियम की वह सलाह पसंद नहीं आई थी

शाही संवाददाताओं ओमिड स्कोबी और कैरोलीन डुरांड ने लिखा कि हैरी को विलियम की वह सलाह पसंद नहीं आई थी जिसमें उन्होंने कहा था कि, इस लड़की को जानने के लिए जितना समय जरूरी लगे उतना लो। लेखकों ने विलियम के करीबी एक स्रोत का हवाला देकर बताया कि विलियम नहीं चाहते थे कि हैरी प्रेम में अंधे हो जाएं।


हैरी ने 10 साल सेना में की सर्विस

लेखकों ने लिखा कि हैरी को ऐसा महसूस नहीं होता था और उन्होंने इसे खराब ढंग से लिया। पुस्तक के सार में कहा गया है कि उन अंतिम दो शब्दों इस लड़की में हैरी को दंभ का स्वर सुनाई दिया जो दुनिया के प्रति उनके नफरत भरे दृष्टिकोण को दिखाता था। इसमें इस बात का भी जिक्र है कि हैरी ने 10 साल सेना में और शाही परिवार के बाहर बिताए हैं।


लेखकों ने कहा कि इस सबमें से मेगन को हटा भी दें तो हैरी अपने और अपने बड़े भाई के बीच स्थापित विचारों से थक गए थे। पुस्तक के प्रकाशन की घोषणा करते हुए हार्पर कोलिन्स यूके ने कहा कि स्कोबी की पुस्तक का लक्ष्य असल हैरी और मेगन को कैद करना होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER