ब्रिटेन / प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में मेगन मर्केल नहीं होंगी शामिल: पैलेस

Zoom News : Apr 11, 2021, 10:11 AM
लंदन: ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग प्रिंस फिलिप (Duke Of Edinburgh Prince Philip ) का निधन 9 अप्रैल को हो गया था. उनका अंतिम संस्कार 17 अप्रैल को होगा. इस बीच कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि मेगन मार्केल (Meghan Markel), प्रिंस हैरी (Prince Harry) के दादा यानी प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार (Prince Philip Funeral) में नहीं जाएंगी. हालांकि, पिछले दिनों ब्रिटेन के शाही परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाना, इसके पीछे की वजह नहीं है.

चूंकि मेगन दूसरी बार मां बनने जा रही हैं. ऐसे में डॉक्टर्स ने उन्हें सलाह दी है कि वह किसी भी तरह की यात्रा न करें. पीपल मैगजीन और द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, बकिंघम पैलेस के प्रवक्ता ने न्यूज ब्रिफिंग के दौरान पत्रकारों को बताया कि मेगन के फिजिशियंस ने उन्हें यात्रा न करने की सलाह दी है. मेगन एक बेटी को जन्म देने वाली हैं. इसका खुलासा उन्होंने ओपरा विनफ्रे को दिए एक इंटरव्यू में किया था.

मेगन जाने के लिए कर रही हैं हर मुमकिन कोशिश

हार्पर्स बाजार ने सूत्रों के हवाले से यह कहा है कि मेगन ने प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में प्रिंस हैरी के साथ जाने के लिए हर मुमकिन कोशिशें की हैं, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें अपने फिजिशियन से मेडिकल क्लीयरेंस नहीं मिला है.

आपको बता दें कि प्रिंस फिलिप के निधन के बाद शुक्रवार को प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल ने एक संयुक्त बयान जारी किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था- रॉयल हाइनेस ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग 1921-2021 की प्यार भरी याद में… आपकी सेवा के लिए धन्यवाद… आपको बहुत याद किया जाएगा.

बताते चलें कि पिछले दिनों जब ओपरा को मेगन और प्रिंस हैरी ने इंटरव्यू दिया था, तो उसकी चर्चा पूरी दुनिया में हुई. मेगन ने इस इंटरव्यू में उन दिनों को याद किया था जब वह पैलेस में रहा करती थीं. इस इंटरव्यू में मेगन ने कई आरोप शाही परिवार पर लगाए थे. उन्होंने यह तक बताया था कि शाही घराने में उनके बेटे आर्ची के रंग को लेकर काफी बातें हुआ करती थीं.

मेगन ने यह भी कहा था कि उन्हें पैलेस में एक सुरक्षित माहौल नहीं मिलता था. वह अपने बेटे की सुरक्षा के लिए हमेशा चिंतित रहती थीं. यह इंटरव्यू मेगन द्वारा उस समय दिया गया, जब वह और हैरी अब शाही परिवार का हिस्सा नहीं है. दो साल पहले मेगन मार्केल और प्रिंस हैरी शाही परिवार को छोड़ चुके हैं और एक आम नागिरक की तरह अपनी जिंदगी जी रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER