खेल / अपनी आलोचनाओं पर पृथ्वी शॉ ने तोड़ी चुप्पी...दिया ये करारा जवाब

Zoom News : Dec 20, 2020, 07:04 PM
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह असफल रहने वाले युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने अपनी आलोचनाओं पर चुप्पी तोड़ी है. पृथ्वी शॉ पहले डे नाइट टेस्ट में दोनों पारियों में बोल्ड हुए थे और कुल चार रन ही बना सके थे. उनके इस प्रदर्शन को लेकर क्रिकेट फैंस से लेकर खेल विशेषज्ञ उनकी तकनीक की आलोचना कर रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि दूसरे टेस्ट में पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है.


पृथ्वी शॉ ने दिया करारा जवाब:

आईपीएल 2020 से ही पृथ्वी शॉ फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं. इस वजह से हर कोई उनकी आलोचना कर रहा है. मुंबई के इस बल्लेबाज ने आज अपने इंस्टाग्राम स्टेटस में लिखा, 'अगर आप कोई काम करते हैं और कोई दूसरा व्यक्ति आपको हतोत्साहित करता है, इसका मतलब है कि वह व्यक्ति यह काम नहीं कर सकता है लेकिन आप कर सकते हैं.'


दोनों पारियों में हुए बोल्ड हुए पृथ्वी:

पृथ्वी शॉ अंदर आती गेंदों पर परेशानी का सामना कर रहे हैं. उनकी हाई बैकलिफ्ट की वजह से अक्सर पैड और बल्ले के बीच कुछ जगह बच जा रही है जहां गेंदबाज उन्हें निशाना बना रहे हैं. एडिलेड ओवल की पिच पर शॉ दोनों पारियों में बोल्ड हुए. भारत ने इस टेस्ट मैच में केएल राहुल और शुभमन गिल पर पृथ्वी शॉ को तरजीह दी. शॉ पहली पारी में बिना खाता खोले ही मिचेल स्टॉर्क की गेंद पर बोल्ड हो गए.  दूसरी पारी में भी वह पैट कमिंग की अंदर आती हुई गेंद पर चकमा खा गए. पृथ्वी शॉ दोनों पारियों में सिर्फ छह गेंदों का सामना कर पाए.


फार्म में नहीं दिख रहे हैं पृथ्वी शॉ:

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शॉ ने धमाकेदार शुरुआत की थी लेकिन वह फिर फ्लॉप हो गए. कुछ मैचों में टीम प्रबंधन ने उन्हें बाहर भी बैठा दिया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में भी पृथ्वी शॉ का बल्ला खामोश रहा. उनके हालिया फॉर्म को देखते हुए 26 दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका मिल सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER