Lok Sabha Elections / 'प्रियंका गांधी वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ें', जानिए और क्या बोले संजय राउत

Zoom News : Aug 14, 2023, 08:12 AM
Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। पार्टियां चुनावी मोड में आ चुकी हैं। मैदान लगभग तैयार हो चुका है। रणनीतियां बनाई जा रही हैं। पार्टियों ने अपने पक्ष तय कर लिए हैं। जहां एकतरफ एनडीए है तो वहीं कई विपक्षी दलों ने एक साथ मिलकर I.N.D.I.A. गठबंधन बनाया है। इस गठबंधन में 25 से भी ज्यादा दल शामिल हैं। इसमें कांग्रेस, एनसीपी, जदयू, सपा, आरजेडी और आप समेत देश की कई पार्टियां शामिल हैं। अब इसी गठबंधन में शामिल शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि प्रियंका गांधी को वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहिए। 

'वाराणसी के लोग प्रियंका गांधी को चाहते हैं'

राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश की वाराणसी से लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहिए। वह वहां से निश्चित तौर पर जीत जाएंगी। उन्होंने कहा कि वाराणसी के लोग प्रियंका गांधी को अपना सांसद देखना चाहते हैं। संजय राउत के अनुसार, अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए रायबरेली, वाराणसी और अमेठी में बहुत ही जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। 

2014 में अरविंद केजरीवाल ने भी लड़ा था चुनाव 

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2014 में वाराणसी लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी थे। वह यहां से लगातार दो बार जीतकर लोकसभा पहुंच रहे हैं। 2014 के चुनाव के दौरान मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी चुनाव लड़ा था, लेकिन वह दूसरे स्थान पर रहे थे। इन चुनावों में वाराणसी से 42 उम्मीदवार मैदान में थे, लेकिन उनमें से 40 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER