गेमिंग / PUBG Mobile 1.0 अपडेट 8 सितंबर को होगा रिलीज़, जानें क्या होंगे बड़े बदलाव

Zoom News : Aug 26, 2020, 06:11 PM
PUBG Mobile 1.0 अपडेट गेम में एक "न्यू एरा" ला रहा है, जो प्लेयर्स तक 8 सितंबर को पहुंचेगा। इसकी जानकारी डेवलपर्स ने सोमवार, 24 अगस्त को एक प्रेस स्टेटमेंट के जरिए दी। पबजी मोबाइल 1.0 अपडेट नई टेक्नोलॉजी, नया यूएक्स, नए गेमप्ले फीचर्स समेत कई सुधार लेकर आया है। नए अपडेट के साथ, पबजी मोबाइल ने PUBG MOBILE Global Championship (PMGC) की घोषणा भी की है, जिसमें 2 मिलियन डॉलर (लगभग 14.82 करोड़ रुपए) की इनाम राशि है। यह प्रतियोगिता नवंबर के अंत में शुरू होगी।

डेवलपर्स ने कहा है कि पबजी मोबाइल को 1.0 अपडेट के साथ मोबाइल पर बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए पूरी तरह से बदला जाएगा। यह किरदारों, इन-गेम और लॉबी के साथ गनफाइट के वातावरण में भी सुधार लाता है। टीम ने इस अपडेट के जरिए गेम में पार्टिकल, स्मोक मज़ल फ्लैशेस, एक ब्लास्ट और स्मोक इंटरेक्शन आदि पर भी काम किया है, जिससे गेम का अनुभव असल ज़िंदगी जैसा महसूस हो। पैराशूटिंग, थ्रोइंग और स्प्रिंटिंग जैसी क्रियाओं को भी पहले से बेहतर बनाया गया है। इसी तरह से डेवलपर्स ने गेम से कई छोटे और बड़े एलिमेंट्स को बदला है।

PUBG Mobile में एक मल्टी-स्क्रीन स्विचिंग मोड को भी जोड़ा जाएगा। आसान नेविगेशन के लिए गेम्स, कम्युनिटी और खरीदारी को तीन अलग-अलग हिस्सो में बांटा गया है। हालांकि इस स्टेटमेंट में Erangel 2.0 का कोई उल्लेख नहीं था, लेकिन टीम ने यह ज़रूर कहा है कि एक सर्प्राइज़ जल्द ही सामने आएगा।

पबजी मोबाइल 1.0 अपडेट में मिड और लो-एंड हार्डवेयर पर गेमप्ले के अनुभव को सुधारने के लिए एफपीएस में 30 प्रतिशत तक सुधार और लैग में 76 प्रतिशत तक की कमी शामिल होने की बात भी कही गई है।

PMGC के बारे में बात करें तो, पीएमजीसी सीज़न ज़ीरो टूर्नामेंट की भी घोषणा की गई है और यह नवंबर के अंत में शुरू होगा। क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज़ द्वारा प्रायोजित इस प्रतियोगिता की इनाम राशि 2 मिलियन डॉलर है और इसमें अमेरिका, यूरोप, मध्य पूर्व, दक्षिण एशिया, दक्षिण पूर्व एशिया और चीन सहित सभी क्षेत्रों के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER