देश / 15 दिन से फरार दीप सिद्धू को आज सुबह पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

Zoom News : Feb 09, 2021, 10:28 AM
Delhi: 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के मुख्य आरोपियों में से एक दीप सिद्धू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लगभग 15 दिनों तक फरारी काटने के बाद, दीप सिद्धू मंगलवार की तड़के दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के हाथों में चले गए। पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा है। दीप सिद्धू को पंजाब के ज़ीरकपुर से गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि पुलिस ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू पर एक लाख का इनाम भी घोषित किया है, लेकिन इन सब के बीच दीप सिद्धू द्वारा एक के बाद एक वीडियो संदेश जारी किए जा रहे थे। यह दावा किया गया है कि जो भी वीडियो पंजाबी अभिनेता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करता है, सिद्धू उसके पीछे एक बहुत करीबी महिला मित्र है।

पुलिस के मुताबिक, दीप सिद्धू ने वीडियो बनाया था, लेकिन इसे उनकी बेहद करीबी महिला मित्र ने अपलोड किया था। ये महिला मित्र भारत के बाहर बैठती थीं और सिद्धू के वीडियो अपलोड करती थीं। इसके पीछे सिद्धू की चाल जांच एजेंसियों को विचलित करने की थी। यानी दीप सिद्धू एक पेशेवर अपराधी की तरह पुलिस के साथ लुका-छिपी खेल रहा था।

हाल ही में, पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, इसलिए उन्हें कोई डर नहीं है। वह मामले से संबंधित साक्ष्य एकत्र कर रहा है और 2 दिन बाद पुलिस के समक्ष पेश होगा। अभिनेता ने यह भी कहा कि जांच एजेंसियों को उनके परिवार को परेशान नहीं करना चाहिए। इस बीच, पुलिस ने दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया है।

26 जनवरी को, उपद्रवियों की भीड़ ने लाल किले में पहुंचकर हंगामा किया और अपना झंडा फहराया। पूरे देश में प्राचीर पर निशान साहिब को फहराने की घटना की आलोचना की गई थी। किसान संगठनों ने इस घटना से खुद को अलग कर लिया और दीप सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया। यह भी आरोप लगाया गया कि सिद्धू भाजपा का आदमी है।

दरअसल, लाल किले की घटना के बाद, गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और अभिनेता सनी देओल के साथ दीप सिद्धू की तस्वीर वायरल होने लगी। किसान संगठनों ने कहा था कि दीप सिद्धू बीजेपी के आदमी हैं। वहीं, सनी देओल ने ट्वीट कर कहा था कि मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू से कोई संबंध नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER