Holi Hacks / होली के रंग कर न दें चेहरा खराब, काम आएंगे ये टिप्स

Zoom News : Mar 18, 2022, 06:03 PM
Best Skincare Hacks for Holi 2022: होली खेलते समय एक दूसरे को रंग लगाने में जितना मजा आता है उतनी ही परेशानी बाद में स्किन पर लगे रंग को छुड़ाने में होती है। ऐसे में कई बार लोग अपनी त्वचा पर लगे रंग को हटाने के लिए उसे जोर-जोर से रगड़ने लगते हैं। जिसकी वजह से त्वचा को नुकसान पहुंचता है और त्वचा रूखी और बेजान नजर आने लगती है। अगर होली खेलने के बाद आपको भी रंग छुड़ाने में परेशानी होती है तो इस होली परेशान होने की जगह अपनाएं ये आसान होली हैक्स। 

होली के रंग से बचने के लिए अपनाएं ये होली हैक्स-

-होली खेलने जा रहे हैं तो उससे लगभग एक घंटा पहले अपने पूरे शरीर पर नारियल या सरसों का तेल लगा लें। तेल लगाने से होली के रंग त्वचा के सीधे सपंर्क में नहीं आते हैं और धोने पर आसानी से साफ भी हो जाते हैं। इसके अलावा तेल लगाने से त्वचा की नमी भी बनी रहती है। जबकि ड्राई स्किन पर रंग ज्यादा आसानी से अपनी जगह बना लेता है।  

-होली खेलने के लिए चेहरे के अलावा हाथ और पैरों की स्किन को बचाने के लिए ऐसे कपड़े पहनें जो स्किन को पूरी तरह कवर करें। जिससे रंग आपकी त्वचा पर सीधा न लगें। 

-होली खेलने के तुरंत बाद नहाने न जाएं। त्वचा के रंग के दाग निकालने के लिए सबसे पहले एक सूती कपड़ा लेकर उस पर साबुन लगाकर अपनी स्किन पर लगे रंग को हटाने की कोशिश करें। ऐसा करने से काफी हद तक चेहरे से रंग निकल जाएगा। 

- रंग लगने से चेहरे पर जलन होने पर या ज्यादा रंग लगने पर चेहरे को ठंडे पानी से धोने के बाद कटे हुए फ्रिज में रखे आलू से मसाज करें। थोड़ी ही देर में जलन से राहत मिलेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER