Cricket / राहुल द्रविड़ को भी बुमराह के फिट होने की उम्मीद, दिया बड़ा अपडेट

Zoom News : Oct 01, 2022, 06:51 PM
Cricket | भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) के कारण एनसीए गए हैं, जहां पर वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं, हालांकि वह वर्ल्ड कप स्क्वॉड के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे या नहीं, इस पर अभी तक बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा, ''बुमराह अभी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं, देखते हैं आगे क्या होगा। बुमराह ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं इस पर फैसला दो या तीन में लिया जा सकता है। उनको वर्ल्ड कप से बाहर मत रखो।'' 

टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी जसप्रीत बुमराह की उपलब्धता को लेकर बड़ा बयान दिया है। कोच का मानना है कि जब तक ऑफिशयली बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर नहीं होंगे, उनके ऑस्ट्रेलिया जाने की उम्मीदें कायम है। 

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एक संवाददाता सम्मेलन में जसप्रीत बुमराह की फिटनेस और ऑस्ट्रेलिया में आगामी टूर्नामेंट के लिए उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर कहा, "जब तक मुझे आधिकारिक पुष्टि नहीं मिलती कि वह (टी 20 विश्व कप से) बाहर हो गए हैं, हम उम्मीद हमेशा कायम रहेगी।"

गुवाहाटी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच से पहले कहा, ''अभी तक के लिए बुमराह आधिकारिक तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज से बाहर हो गए हैं, जैसा कि आप जानते हैं। वह एनसीए में गए हैं और हम अगले चरणों पर आधिकारिक पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए, जैसा कि अब तक वह आधिकारिक तौर पर केवल इस सीरीज से बाहर हैं, लेकिन हम देखेंगे कि अगले कुछ दिनों में क्या होता है और एक बार हमें कुछ आधिकारिक पुष्टि मिल जाती है, तो हम इसे शेयर करने में सक्षम होंगे।''

स्टार तेज गेंदबाज बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में दो टी20 मैच खेले थे, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए तिरुअनंतपुरम नहीं गए थे। रविंद्र जडेजा के बाद बुमराह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनका विश्व कप खेलना मुश्किल लग रहा है। जडेजा घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER