Parliament Session / राहुल गांधी ने मिमिक्री विवाद पर दी सफाई- 'मेरा वीडियो मेरे फोन में, किसी ने कुछ नहीं कहा'

Zoom News : Dec 20, 2023, 05:20 PM
Parliament Session: संसद भवन के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने का मामला काफी तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। मिमिक्री करने वाले तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी की आलोचना हो रही है तो वहीं, उनका वीडियो शूच करने वाले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी लोगों के निशाने पर हैं। इस पूरे विवाद को बढ़ता देखकर राहुल गांधी ने भी सफाई जारी की है। राहुल गांधी ने दावा किया है किसी ने कुछ नहीं कहा है। 

क्या बोले राहुल गांधी?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि सांसद वहां बैठे थे, मैंने उनका वीडियो शूट किया। मेरा वीडियो मेरे फोन पर है। मीडिया इसे दिखा रहा है, किसी ने कुछ नहीं कहा। हमारे 150 सांसदों को (सदन से) बाहर निकाल दिया गया है लेकिन मीडिया में उस पर कोई चर्चा नहीं है। अडानी पर कोई चर्चा नहीं, राफेल पर कोई चर्चा नहीं, बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं। हमारे सांसद निराश होकर बाहर बैठे हैं लेकिन आप उस (मिमिक्री) पर चर्चा कर रहे हैं।

कल्याण बनर्जी ने भी दी सफाई

मिमिक्री विवाद पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने भी सफाई दी है। उन्होंने बुधवार को मीडिया से कहा कि मेरा किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा कभी नहीं था। धनकड़ साहब मुझसे बहुत वरिष्ठ हैं, मुझे नहीं पता कि उन्होंने इसे अपने ऊपर क्यों लिया है। मेरा सवाल यह है कि अगर उन्होंने इसे अपने ऊपर ले लिया है, तो क्या वे राज्यसभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं?

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी जताई निराशा

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के अपमान पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी निराशा जताई है। उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा-"जिस तरह से हमारे सम्मानित उपराष्ट्रपति को संसद परिसर में अपमानित किया गया, उसे देखकर मुझे निराशा हुई। निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपनी अभिव्यक्ति के लिए स्वतंत्र होना चाहिए, लेकिन उनकी अभिव्यक्ति की गरिमा और शिष्टाचार के मानदंडों के भीतर होनी चाहिए। यह संसदीय परंपरा रही है जिस पर हमें गर्व है और भारत के लोग उनसे इसे कायम रखने की उम्मीद करते हैं।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER