देश / चीन मुद्दे पर भागवत को पता है सच, सामना करने से डरते हैं: राहुल गांधी

Zoom News : Oct 25, 2020, 03:22 PM
नई दिल्ली | कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दशहरे के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत द्वारा चीन पर दिए गए बयान को लेकर प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और संघ प्रमुख मोहन भागवत पर हमला बोला है और कहा है कि चीन ने हमारी जमीन हथिया ली है और भारत सरकार और आरएसएस ने होने देने की अनुमति दी है. 

राहुल गांधी का ये बयान संघ प्रमुख के उस बयान पर आया है जिसमें आज (रविवार) को नागपुर में शस्त्रपूजन के बाद अपने संबोधन में उन्होंने कहा था कि "कोरोना काल में चीन ने अपने सामरिक बल के गर्व में...अभिमान में हमारी सीमाओं का जो अतिक्रमण किया...और जिस प्रकार का व्यवहार किया और कर रहा है...केवल हमारे साथ नहीं...सारी दुनिया के साथ...वो तो सारी दुनिया के सामने स्पष्ट है."

राहुल गांधी ने एएनआई के एक ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए कहा कि कहीं न कहीं भागवत सच्चाई जरूर जानते हैं, लेकिन वे इसका सामना करने में डरे हुए हैं. 

बता दें कि नागपुर में अपने संबोधन में मोहन भागवत ने कहा था कि इस बार चीन को भारत ने जैसा जवाब दिया है, उसके कारण चीन सहम गया, भारत की प्रतिक्रिया से चीन को धक्का लगा. मोहन भागवत ने कहा कि भारत चीन के सामने तनकर खड़ा हो गया. भारत की सेना ने अपनी वीरता का परिचय दिया, सामरिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से वो ठिठक जाए इतना धक्का तो उसे मिला. 

मोहन भागवत ने कहा कि भारत का रुख देखने के बाद दुनिया के बाकी देशों ने भी चीन को अब डांटना शुरू किया है. उसके सामने खड़ा होना शुरू किया है. इसलिए हमें सजग होने की जरूरत है. क्योंकि इसकी प्रतिक्रिया में वो क्या करेगा वो हमे पता नहीं है इसलिए हमें सतत सावधान रहने की जरूरत है.  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER