असम विधानसभा चुनाव 2021 / राहुल गांधी ने असम चुनाव से पहले कहा- अगर कांग्रेस जीती तो नहीं होगा असम में CAA लागु

Zoom News : Mar 19, 2021, 03:33 PM
असम विधानसभा चुनाव 2021 के मद्देनजर दिस्कूर) कांग्रेस नेता राहुल गांधी (राहुल गांधी) ने शुक्रवार को कॉलेज के बच्चों से बात की। इस समय राहुल ने कहा कि कांग्रेस यह सुनिश्चित करेगी कि नागरिकता कानून (संशोधित) राज्य में लागू नहीं किया जाएगा। राहुल गांधी ने दिब्रूगढ़ में कहा कि आपको लगता है कि लोकतंत्र घट रहा है। युवा बेरोजगार है, किसान विरोध कर रहे हैं, सीएए। यदि वह केंद्र सरकार में है, तो वह असम के लोगों को अपनी संस्कृति, भाषा नहीं कह सकता है। नागपुर में पैदा हुई एक शक्ति पूरे देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है।

बीजेपी लोगों को विभाजित करने के लिए घृणा फैलती है - राहुल

राहुल ने कहा, "लोकतंत्र का अर्थ है - असम शासन की आवाज़ असम। यदि हम छात्रों को शामिल नहीं करते हैं, तो कोई लोकतंत्र नहीं हो सकता है। युवाओं को राजनीति में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए और असम के लिए लड़ना चाहिए। आपको पत्थरों से लड़ना होगा, लथिस नहीं। ' कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कॉलेज के छात्रों से कहा कि बीजेपी लोगों को वितरित करने के लिए घृणा फैलती है।

व्यानाद के सांसद ने कहा कि हवाई अड्डे के मामलों में जो हो रहा है वह बगीचों में हो रहा है। जब हमारे पास हमारी सरकार थी, तो हमने असम की रक्षा की थी। हजारों करोड़ों का विशेष पैकेज, हम निवेश नीति को सब्सिडी देते थे जिसमें कोई भी निवेश नहीं करना चाहता था। वह रद्द कर दिया गया था।

राहुल ने कहा, "आप एक धर्म से एक धर्म से लड़कर, किसी अन्य धर्म से लड़कर, एक दूसरे व्यक्ति से लड़कर विभाजित हो रहे हैं और फिर आपको अपने उद्योगपति मित्रों को ले जाया जा रहा है। 'पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा," भारत में विभिन्न भाषाएं हैं । आपके पास एक भाषा है, जैसे कि तमिलनाडु, बंगाली में बंगाली। हम हिंदुस्तान कहते हैं, जो इन भाषाओं, धर्मों और लोगों के बीच खुली बातचीत है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER