देश / वंदे भारत में सफर करते हुए भूलकर भी न खाएं खाना, हकीकत जानकर हैरान हो जाएंगे आप

Zoom News : Feb 16, 2023, 01:45 PM
Dusty Cornflakes in Vande Bharat: अगर आप भी भारतीय रेलवे की ड्रीम सेमी हाई स्‍पीड ट्रेन वंदे भारत का सफर करते हैं या करना चाहते हैं तो यह खबर आपको हैरान कर देगी. जी हां, रेलवे की इस सेमी हाई स्‍पीड ट्रेन में कथित तौर पर धूल भरे कॉर्नफ्लेक्स परोसे गए. मुंबई-शिरडी वीबीई ट्रेन के लॉन्च होने के दो द‍िन बाद 12 फरवरी 2023 को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे यात्री वीरेश नारकर ने ट्रेन केटरिंग स्टाफ द्वारा धूल भरे कॉर्नफ्लेक्स परोसे जाने की शिकायत की है.

शिकायत के साथ रेलवे को कुछ सुझाव भी दिए

इस प्रीमियम ट्रेन की यूएसपी में टॉप क्लास सुविधाओं के साथ बेहतर क्‍वाल‍िटी वाले खाने को भी माना जाता है. लेकिन यात्री की शिकायत के बाद दूसरे यात्री भी सर्तक हो गए हैं. सामान्य ट्रेनों में अक्‍सर इस तरह की श‍िकायतें सामने आई हैं, लेकिन प्रीमियम क्लास ट्रेनों में बेहतर क्‍वाल‍िटी की उम्‍मीद की जाती है. ट्रेन में सफर कर रहे वीरेश नारकर ने परोसे गए खाने की शिकायत के साथ रेलवे को कुछ सुझाव भी दिए हैं. यात्री ने ट्विटर कर रेलवे का ध्यान खींचते हुए कई समस्याओं पर सुझाव दिया.

क‍िसी तरह की प्राइवेसी नहीं होती

नारकर ने कहा कि उन्होंने एग्‍जीक्‍यूट‍िव कोच में एक सीट के लिए अत‍िर‍िक्‍त भुगतान किया है. यात्री के अनुसार एग्‍जीक्‍यूट‍िव क्लास ट्रेन के बीच में दी जाती है, इसलिए अन्य वर्ग के लोग लगातार उसमें चलते रहते हैं. अधिक भुगतान करने के बाद भी क‍िसी तरह की प्राइवेसी नहीं होती है. इसलिए उन्‍होंने एग्‍जीक्‍यूट‍िव क्लास को आगे या पीछे की तरफ लगाने की बात कही है.

फर्श को वैक्यूम क्लीनर से साफ करने की सलाह

नारकर ने यह भी कहा क‍ि वंदे भारत ट्रेन के फर्श कालीन से ढके हुए हैं, जिसे वैक्यूम क्लीनर से साफ करने की जरूरत है. इसलिए फर्श पर झाडू़ लगाने के पारंपरिक तरीके के बजाय डायसन वैक्यूम क्लीनर का यूज किया जाना चाहिए. नारकर ने प्रीमियम ट्रेन में परोसे जाने वाले खाने को लेकर भी समस्या बताई है. यात्री ने कहा कि भोजन की गुणवत्ता में सुधार किया जा सकता है. डस्टी कॉर्नफ्लेक्स खाने को कौन देता है. इसकी क्‍वाल‍िटी में सुधार होना चाहिए.

कमेंट में, उन्होंने कहा कि एक कारण ये हो सकता है कि बाहर धुआं था और धुएं के छोटे कण एसी वेंट्स से अंदर आए और दूध पर जमा हो गए. कृपया दूध और कॉर्नफ्लेक्स के ऑप्शन प्रदान करें. (Input : IANS)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER