IND vs PAK / भारत-पाकिस्तान मैच के लिए दर्शकों को रेलवे का खास तोहफा, चलाएगी स्पेशल ट्रेन

Zoom News : Oct 06, 2023, 04:00 PM
IND vs PAK: क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है. भारत इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है. ऐसे में भारत समेत दुनियाभर के लोगों के लिए 14 अक्टूबर का दिन काफी अहम है. दरअसल, इस दिन भारत और पाकिस्तान के बीच गुजरात के अहमदाबाद में मैच होना है. इंडिया पाकिस्तान मैच के फैंस को इस दिन का बेसब्री से इन्तजार है. 14 अक्टूबर के लिए होटल बुकिंग से लेकर ट्रेन और फ्लाइट की टिकट की बुकिंग भी काफी पहले से होने लगी है. हालात ये हैं कि अब लोगों को इस दिन टिकट भी आसानी से नहीं मिल रहा है.

अब वर्ल्ड कप में इंडिया पाकिस्तान के मैच के मद्देनजर इंडियन रेलवे ने फैंस को बड़ी राहत दी है. इंडियन रेलवे ने 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. आइए आपको रेलवे की इस स्पेशल ट्रेन की डिटेल जानकारी देते हैं.

खास है ट्रेन की टाइमिंग

वर्ल्ड कप के दौरान इंडिया पाकिस्तान मैच के लिए मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र से स्पेशल वंदे भारत ट्रेनें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच के लिए रवाना होंगी. ट्रेन टाइमिंग इस स्पेशल ट्रेन को और भी ज्यादा खास बनाती है. रेलवे के टॉप अधिकारी के मुताबिक, शेड्यूलिंग इस तरह से की गई है कि मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले फैन्स ट्रेन से अहमदाबाद पहुंच जाएं और मैच खत्म होने के बाद आसानी से अपने घर लौट सकें.

रेलवे ने इसलिए रखी ऐसी टाइमिंग

रेलवे की भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच स्पेशल ट्रेनों की शेड्यूलिंग इस हिसाब से इसलिए की गई है जिससे फैन्स केवल मैच से ठीक पहले ही अहमदाबाद पहुंचे. दरअसल, अहमदाबाद में मैच के दिन के आसपास काफी महंगे होटल के किराए को देखते हुए ऐसा किया जा रहा है. अधिकारी ने कहा कि इन ट्रेनों को चलाने के पीछे विचार यह है कि मैच पूरा होने के बाद लोग घर लौट सकें. वहीं ट्रेनें नरेंद्र मोदी रेलवे स्टेशन के बहुत करीब ही रुकेंगी.

भारत-पाकिस्तान मैच की झांकियां

रेलवे यात्रा के अनुभव को सार्थक बनाने की भी योजना बना रहा है कि देशभक्ति के गाने बजाने से लेकर चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले मुकाबले के ऐतिहासिक क्रिकेट पल को ट्रेन में दिखाया जाए. बता दें कि भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच के टिकट ऑनलाइन उपलब्ध होते ही तुरंत बिक गए थे. इस मैच के लिए कई वीआईपी और वीवीआईपी के भी स्टेडियम में आने की उम्मीद है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER