Indian Railways / महामारी के दौरान रेलवे को ₹36,000 करोड़ का नुकसान हुआ: रावसाहेब दानवे

Zoom News : Aug 22, 2021, 08:40 PM

केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने रविवार को कहा कि रेलवे को कोरोनोवायरस महामारी में किसी स्तर पर ₹ 36,000 करोड़ का नुकसान हुआ है, और देशव्यापी ट्रांसपोर्टर के लिए वास्तविक बिक्री जनरेटर के कारण आइटम ट्रेनों को करार दिया है। रेल राज्य मंत्री जालना रेलवे स्टेशन पर एक अंडरब्रिज के शिलान्यास समारोह में बोल रहे थे.


उन्होंने कहा, "यात्री शिक्षित वर्ग लगातार घाटे में चल रहा है। चूंकि टिकट का किराया बढ़ने से यात्रियों पर असर पड़ता है, इसलिए हम ऐसा नहीं कर सकते। महामारी के दौरान, रेलवे को 36,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।" उन्होंने कहा, "केवल मालगाड़ियां ही राजस्व उत्पन्न करती हैं। महामारी के दौरान, उन ट्रेनों ने माल ढोने और लोगों को उपचार की आपूर्ति करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।"

 

श्री दानवे ने लगभग एक बुलेट ट्रेन परियोजना के बारे में भी बताया, जो मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे के साथ-साथ पूरी की जा सकती है, जो वर्तमान में नीथ प्रोडक्शन के तहत है।

उन्होंने कहा कि इस मिशन को मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे के साथ शुरू किया जा सकता है क्योंकि यह "लोगों के लिए महत्वपूर्ण" है।


श्री दानवे ने कहा, "रेलवे ने नवी मुंबई को दिल्ली से जोड़ने के इरादे से वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर मिशन शुरू किया है।"

इसके अतिरिक्त, उन्होंने नांदेड़ और मनमाड स्टेशनों के बीच पटरियों के दोहरीकरण का भरोसा दिया, और कहा कि वह परीक्षण कर सकते हैं कि जालना-खामगाँव रेलवे लाइन संभव हुई या नहीं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER