Bharat Jodo Yatra / आज कोच्चि में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे राजस्थान के CM अशोक गहलोत

Zoom News : Sep 22, 2022, 07:34 AM
Bharat Jodo Yatra: राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे. यात्रा में शामिल होने के लिए वह मुंबई से सुबह कोच्चि पहुंचेंगे. इसके बाद वह राहुल गांधी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी शामिल होंगे. शाम को वह भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ शामिल होंगे और कुछ दूरी तक चलेंगे. 

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अध्यक्ष पद के लिए तैयार

अशोक गहलोत पिछले दो दिन से कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने को लेकर चर्चा में बने हुए थे. बुधवार को अशोक गहलोत सोनिया गांधी से जाकर मिले.  माना जा रहा है कि सोनिया गांधी से उनकी मुलाकात के दौरान अध्यक्ष पद के चुनाव से जुड़े विषयों पर ही मुख्य रूप से चर्चा हुई है. गहलोत बुधवार शाम दिल्ली से मुंबई पहुंचे थे. यहां गहलोत ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत दिया. उन्होंने कहा, ‘पार्टी आलाकमान उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपेगा, उसे वह निभाएंगे.’ 

राहुल को अध्यक्ष पद के लिए मनाने की करेंगे कोशिश

इससे पहले अशोक गहलोत ने दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान यह भी कहा कि वह कोच्चि जाकर राहुल गांधी को इस बात के लिए मनाने का आखिरी प्रयास करेंगे कि वह पार्टी अध्यक्ष का पद संभालें. उनका कहना था कि राहुल गांधी से बातचीत करने के बाद ही वह तय करेंगे कि आगे क्या करना है. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चल रही रेस में अशोक गलहोत के साथ केरल से पार्टी के सांसद शशि थरूर का नाम भी सामने आया है. 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए ऐसे होगा चुनाव

वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER