LSG vs RR / राजस्थान ने लखनऊ को सात विकेट से हराया- सैमसन- जुरेल ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी

Zoom News : Apr 27, 2024, 11:15 PM
LSG vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 17वें सीजन की टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स ने एक और जीत दर्ज कर ली। टीम ने लखनऊ सुपरजायंट्स को उन्हीं के होमग्राउंड पर 7 विकेट से हरा दिया। कप्तान संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल ने राजस्थान से फिफ्टी लगाईं। दोनों ने चौथे विकेट के लिए सेंचुरी पार्टनरशिप कर लखनऊ के हाथ से मैच निकाला।

शनिवार को इकाना स्टेडियम में राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। लखनऊ ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए। केएल राहुल ने 76 और दीपक हुड्डा ने 50 रन बनाए। राजस्थान से संदीप शर्मा ने 2 विकेट लिए।

राजस्थान ने 19 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 199 रन बना लिए। सैमसन 71 और जुरेल 52 रन बनाकर नॉटआउट रहे। लखनऊ से यश ठाकुर, मार्कस स्टोयनिस और अमित मिश्रा ने 1-1 विकेट लिया।

राजस्थान की लखनऊ पर बड़ी जीत

कप्तान संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल की शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपरजाएंट्स को सात विकेट से हराया। राजस्थान की यह नौ मैचों में आठवीं जीत है। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा के अर्धशतकों से 20 ओवर में पांच विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में राजस्थान ने सैमसन और जुरेल के बीच चौथे विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी से एक ओवर शेष रहते तीन विकेट पर 199 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

सैमसन और जुरेल ने लगाए अर्धशतक

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल ने शानदार प्रदर्शन करते अर्धशतक जड़े। पहले सैमसन ने छक्के के साथ अपना पचासा पूरा किया और फिर जुरेल ने भी अर्धशतक पूरा किया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी पूरी की

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER