IPL 2021 Live / मॉरिस की तूफानी बल्लेबाजी, पलटा मैच, राजस्थान ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया

Zoom News : Apr 15, 2021, 11:43 PM

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। IPL के 7वें मैच में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 3 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली के खिलाफ राजस्थान (Rajasthan Royals ) की यह लगातार 5 हार के बाद पहली जीत है। राजस्थान (Rajasthan Royals ) ने पिछली बार दिल्ली को 11 अप्रैल 2018 को हराया था। क्रिस मॉरिस ने 18 बॉल पर 36 रन बनाते हुए पूरा मैच पलट दिया।


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने दिल्ली कैपिटल्स ने 8 विकेट गंवाकर 147 रन बनाए। जवाब में राजस्थान (Rajasthan Royals ) की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 150 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। डेविड मिलर ने 43 बॉल पर 62 रन की पारी खेली। डेविड मिलर ने IPL में अपनी 10वीं फिफ्टी लगाई। दिल्ली के लिए आवेश खान ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए।


दिल्ली टीम की सीजन में पहली हार
दिल्ली की सीजन में यह पहली हार है। पहले मैच में उसने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर शिकस्त दी थी। वहीं, राजस्थान की सीजन में यह पहली जीत है। टीम को अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ नजदीकी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी।

50 रन के अंदर राजस्थान की आधी टीम पवेलियन लौटी

  • राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals ) की शुरुआत भी DC की तरह बेहद खराब रही। टीम ने तीसरे ओवर में ही 13 रन पर दो विकेट गंवा दिए। क्रिस वोक्स ने मनन वोहरा को 9 रन और जोस बटलर को 2 रन पर कैच आउट कराया।
  • पारी का चौथा ओवर लेकर आए सीजन का पहला मैच खेल रहे कगिसो रबाडा ने टीम को तीसरा झटका दिया। रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन 4 रन बनाकर धवन के हाथों कैच आउट हुए।
  • टीम 19 रन ही जोड़ सकी थी कि तेज गेंदबाज आवेश खान ने चौथा झटका दिया। उन्होंने अपना पहला शिकार शिवम दुबे को बनाया। इसके बाद अगले ओवर में आवेश ने रियान पराग को पवेलियन भेज दिया।
  • 42 रन पर राजस्थान की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। शिवम 7 और पराग 5 बॉल खेलकर सिर्फ 2-2 रन ही बना सके।
  • डेविड मिलर ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने राहुल तेवतिया के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए छठे विकेट के लिए 33 बॉल पर 48 रन की पार्टनरशिप की।
  • रबाडा ने 90 के स्कोर पर छठा झटका दिया। उन्होंने क्रीज पर जम चुके तेवतिया को 19 रन पर पवेलियन भेज दिया।
  • आखिरी 3 ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 34 रन की जरूरत थी। 3 विकेट बाकी थे। क्रिस मॉरिस और जयदेव उनादकट क्रीज पर मौजूद थे। वे मैच जिताकर नाबाद लौटे।

पंत की फिफ्टी, उनादकट ने 3 विकेट लिए

दिल्ली कैपिटल्स ने 8 विकेट गंवाकर 147 रन बनाए। कप्तान ऋषभ पंत ने 32 बॉल पर सबसे ज्यादा 51 रन की पारी खेली। टॉम करन ने 21 और डेब्यू मैच खेल रहे ललित यादव ने 20 रन बनाए। बड़ी बात यह है कि पारी में एक भी छक्का नहीं लगा। रॉयल्स टीम के लिए उनादकट ने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 3 बड़े विकेट लिए।


दिल्ली ने 50 रन के अंदर टॉप-3 विकेट गंवाए, पारी में एक भी छक्का नहीं लगा

  • दिल्ली टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 5 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया। पृथ्वी शॉ 2 रन बनाकर जयदेव उनादकट की बॉल पर कैच आउट हुए।
  • टीम को 16 के स्कोर पर उनादकट ने दूसरा झटका दिया। उन्होंने फॉर्म में चल रहे शिखर धवन को 9 रन पर विकेटकीपर सैमसन के हाथों कैच आउट कराया।
  • उनादकट ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे को टिकने नहीं दिया और अपनी ही बॉल पर कैच आउट किया। रहाणे 8 रन बना सके। टीम ने 36 रन पर टॉप-3 बल्लेबाज गंवा दिए।
  • यहां से कप्तान पंत ने ललित के साथ पारी को संभाला और 10 ओवर में 57 रन बनाए। पंत ने 11वें ओवर से तेज खेलना शुरू किया। उन्होंने राहुल तेवतिया के एक ओवर में 4 चौके लगाते हुए 20 रन लिए।
  • पंत और ललित के बीच 5वें विकेट के लिए 36 बॉल पर 51 रन की पार्टनरशिप हुई। 88 के स्कोर पर टीम को 5वां झटका लगा। कप्तान पंत फिफ्टी पूरी करते ही रनआउट हो गए।
  • 100 रन पर दिल्ली ने 6 विकेट गंवा दिए थे। डेब्यू मैच खेल रहे ललित यादव 20 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की बॉल पर कैच आउट हुए।
  • टॉम करन और क्रिस वोक्स ने मिलकर 28 रन जोड़े, लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने यह जोड़ी तोड़ दी। उन्होंने करन को बोल्ड किया।
  • कैपिटल्स टीम के आखिरी 5 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 45 रन बनाए। पारी में 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पंत की फिफ्टी के बावजूद पारी में एक भी छक्का नहीं लगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER