देश / सीडीएस रावत को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के क्रैश होने को लेकर कल संसद में बयान देंगे राजनाथ: खबर

Zoom News : Dec 08, 2021, 05:46 PM
नई दिल्ली: तमिलनाडु के कुन्नूर के पास बुधवार को भारतीय वायुसेना का विशेष विमान हादसे का शिकार हो गया। इस विमान में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 12 अन्य अधिकारी मौजूद थे। इस हादसे को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को हादसे की पूरी जानकारी दी। सूत्रों से पता लगा है कि सरकार इस हादसे को लेकर गुरुवार के दिन बयान जारी करेगी।

सूत्रों ने कहा कि राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुर्घटना के बारे में जानकारी दी है और भारतीय वायु सेना प्रमुख को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा गया है। सीडीएस रावत की स्थिति के बारे में तत्काल कुछ नहीं कहा गया है। सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक चल रही है। रक्षा मंत्री सीडीएस रावत के आवास भी गए और उनकी बेटी से बात की। 

करीब पांच मिनट सीडीएस रावत के घर बिताने के बाद रक्षा मंत्री रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सरकार की तरफ से संसद में चौपर क्रैश की पूरी जानकारी देंगे। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए रवाना हुआ था और चालक दल सहित हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे। वायुसेना ने कहा कि हादसे की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER