देश / महाराष्ट्र में फिर साथ आएंगे भाजपा-शिवसेना? गठबंधन पर मंत्री ने दिया बड़ा बयान

Zoom News : Jun 12, 2021, 11:27 AM
मुंबई: भाजपा और शिवसेना (BJP & Shiv Sena) के करीब आने की अटकलों के बीच केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने बड़ा बयान दिया है। अठावले ने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना मिलकर सरकार बना सकते हैं। केंद्रीय मंत्री ने इसके लिए एक फॉर्मूला भी सुझाया है। बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की थी, इसके बाद से ही दोनों पूर्व सहयोगियों के नजदीक आने की अटकलें शुरू हो गई हैं। 

Fadnavis के साथ की चर्चा

रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने कहा कि भाजपा और शिवसेना सहित सहित अन्य दलों की 'महायुति' (महागठबंधन) सरकार बनाई जा सकती है। इस महायुति में मुख्यमंत्री पद को आधे-आधे कार्यकाल के लिए शिवसेना के साथ बांटा जा सकता है। अठावले ने बताया कि इस मुद्दे पर उन्होंने भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से चर्चा की है और जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी बैठक की जाएगी।  

Congress की परेशानी बढ़ना तय

मंत्री रामदास अठावले के इस बयान से कांग्रेस की परेशानी बढ़ना तय है। महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस भी शामिल है। ऐसे में यदि भाजपा और शिवसेना फिर से एक छतरी के नीचे आते हैं, तो उसे निश्चित तौर पर बाहर जाना होगा। पहले से ही कांग्रेस बुरी स्थिति से गुजर रही है। चुनावों में लगातार मिल रही हार के साथ ही उसके नेता उसका साथ छोड़ रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भी बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया उससे किनारा कर चुके हैं।

CM ने की थी PM की तारीफ

हाल ही में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। हालांकि उद्धव ठाकरे ने कहा था कि उनकी मुलाकात मराठा आरक्षण सहित राज्य से जुड़े अन्य मुद्दों को लेकर थी। इस मुलाकात के बाद CM ने PM की तारीफ भी की थी, जिस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रामदास आठवले ने कहा कि भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन सरकार बनाने का यही सही वक्त है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER