Rahul Gandhi News / टमाटर की कीमत पर कभी रोए थे रामेश्वर, राहुल गांधी ने साथ बैठाया, खाना खिलाया

Zoom News : Aug 14, 2023, 09:00 PM
Rahul Gandhi News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आजादपुर मंडी के सब्जी विक्रेता रामेश्वर से मुलाकात की है. राहुल ने रामेश्वर संग खाना भी खाया है. दरअसल, कुछ दिन पहले दिल्ली के आजादपुर मंडी में सब्जी बेचने वाले रामेश्वर का वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में रामेश्वर कहते हैं कि वह मंडी से थोक में टमाटर खरीदने आए थे, लेकिन कीमत इतनी ज्यादा है कि वह इसे खरीद नहीं सकते हैं. वीडियो में रामेश्वर रोने भी लगे थे. हाल ही में उन्होंने राहुल से मुलाकात करने की इच्छा भी जताई थी.

राहुल ने रामेश्वर संग मुलाकात की तस्वीर को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए राहुल ने लिखा कि रामेश्वर जी एक जिंदादिल इंसान हैं. उनमें करोड़ों भारतीयों के सहज स्वभाव की झलक दिखती है. विपरीत परिस्थितियों में भी मुस्कुराते हुए मजबूती से आगे बढ़ने वाले ही सही मायने में ‘भारत भाग्य विधाता’ हैं. तस्वीर में राहुल को रामेश्वर के साथ बैठकर खाना खाते हुए देखा जा सकता है. एक अन्य तस्वीर में राहुल और रामेश्वर को एक साथ खड़े देखा जा सकता है.

रामेश्वर ने राहुल संग मुलाकात की जताई थी इच्छा

नेशनल हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी पिछले हफ्ते आजादपुर मंडी पहुंचे थे, जहां उन्होंने सब्जी विक्रेताओं से मुलाकात की और उनका हाल जाना. इस दौरान रामेश्वर वहां मौजूद नहीं थे. हालांकि, उन्होंने बाद में कहा था कि वह राहुल से मुलाकात करना चाहते थे. उन्होंने पूछा था, ‘राहुल सर से मेरी बात हो सकती है क्या?’ इस तरह सोमवार को रामेश्वर की ये इच्छा पूरी हुई और राहुल ने खुद उन्हें घर बुलाकर उनके साथ खाना खाया.

वायरल वीडियो में क्या था?

हाल ही में एक रिपोर्टर ने आजादपुर मंडी में रामेश्वर से बात की थी. इसका एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें रामेश्वर को अपने खाली ठेले के साथ देखा गया. रामेश्वर ने रिपोर्टर को बताया कि वह मंडी में टमाटर खरीदने पहुंचे थे, मगर कीमतें इतनी ज्यादा हैं कि वह इसे खरीदने के काबिल नहीं हैं. रिपोर्टर ने जब उनसे पूछा कि क्या वह कुछ और सब्जियां नहीं खरीदेंगे. इस पर वह कहते हैं कि मेरे पास पैसे ही नहीं हैं. ये कहते हुए रामेश्वर फफककर रोने लगते हैं.

रामेश्वर का ये वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. राहुल ने खुद इस वीडियो को ट्वीट किया था और सरकार को महंगाई के मुद्दे पर घेरा था. उन्होंने कहा था कि देश को दो वर्गों में बांटा जा रहा है. एक तरफ सत्ता संरक्षित ताकतवर लोग हैं जिनके इशारों पर देश की नीतियां बन रही हैं और दूसरी तरफ है आम हिंदुस्तानी, जिसकी पहुंच से सब्जी जैसी बुनियादी चीज भी दूर होती जा रही है. कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने भी लोकसभा में दिए अपने भाषण में रामेश्वर का जिक्र किया था.

रिपोर्टर से बात करते हुए रामेश्वर

तीन हफ्ते बाद वही रिपोर्टर रामेश्वर को ढूंढते हुए उनके घर पहुंचा और बातचीत की. इस दौरान रामेश्वर ने बताया कि उन्होंने वीडियो में जो कुछ कहा था वह बिल्कुल सच था. वह कहते हैं कि महंगाई इतनी ज्यादा नहीं होनी चाहिए कि देश की आधी आबादी ही पेट भर पाए और आधी आबादी खा ही नहीं पाए. मैंने कभी झूठ नहीं बोला है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER