कोटा / रानी मुखर्जी की फिल्म 'मर्दानी-2' का कोटा में विरोध, शहर की छवि खराब करने का लगाया आरोप

Dainik Bhaskar : Nov 15, 2019, 02:50 PM

कोटा | अभिनेत्री रानी मुखर्जी की फिल्म मर्दानी-2 का ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही कोटा में विरोध शुरू हो गया। शुक्रवार को कुछ स्थानीय पार्षद और लोगों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से भी इस संबंध में मुलाकात की। उन्हें इस पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए ज्ञापन भी सौंपा।

फिल्म का विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि मर्दानी-2 में कोटा की छवि खराब की जा रही है। कोटा में आज तक दुष्कर्म की ऐसी घटना नहीं हुई, जिसे फिल्म में दर्शाया गया है। उनका यह भी कहना है कि जब फिल्म की शूटिंग कोटा में की जा रही थी तो वे बहुत खुश थे। उन्होंने फिल्म यूनिट का स्वागत किया था।

फिल्म के ट्रेलर में कहानी सच्ची घटना पर आधारित बताई गई है। जबकी कोटा में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। लोकसभा स्पीकर को सौंपे गए ज्ञापन में मांग की गई है कि फिल्म से कोटा का नाम हटाया जाए। अगर फिल्म के खिलाफ जल्द ही कोई कदम नहीं उठाया गया तो कोर्ट की मदद ली जाएगी।

क्यों हो रहा विरोध?

फिल्म के ट्रेलर में कोटा में एक सीरियल किलर को दुष्कर्म की घटना को अंजाम देते दिखाया गया है। ट्रेलर की शुरुआत में फिल्म को सच्ची कहानी से प्रेरित बताया गया है। कोटा के लोगों को इसी बात से सबसे ज्यादा आपत्ति है।