देश / 1 अगस्त से आम लोगों के लिए फिर से खुल जाएगा राष्ट्रपति भवन

Zoom News : Jul 24, 2021, 07:50 AM
Rashtrapati Bhavan: राष्ट्रपति भवन और राष्ट्रपति भवन संग्रहालय 1 अगस्त से आम लोगों के लिये फिर से खुल जाएंगे. शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है. कोविड-19 के प्रकोप के कारण ये अप्रैल से मध्य से बंद थे. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के अनुसार राजपत्रित अवकाशों को छोड़कर, शनिवार और रविवार को अलग-अलग समयावधि में राष्ट्रपति भवन का दीदार किया जा सकता है. लोग सुबह साढ़े 10 से लेकर साढ़े 11, साढ़े 12 से डेढ़ और ढाई से साढ़े 3 बजे के बीच राष्ट्रपति भवन के दर्शन कर सकेंगे. अधिकतम 25 लोग दीदार कर सकते हैं.

बयान में कहा गया है कि राजपत्रित अवकाशों को छोड़कर, सप्ताह में छह दिन (मंगलवार से रविवार) अलग-अलग समयावधि में राष्ट्रपति भवन संग्रहालय का दीदार किया जा सकता है. लोग सुबह साढ़े 9 से लेकर साढ़े 11, साढ़े 11 से 1, डेढ़ से 3 और साढ़े 3 से 5 बजे के बीच राष्ट्रपति भवन संग्रहालय के दर्शन कर सकेंगे. अधिकतम 50 लोग दीदार कर सकते हैं.

बयान के अनुसार ‘राष्ट्रपति भवन और राष्ट्रपति भवन संग्रहालय एक अगस्त से दर्शन के लिये खोल दिये जाएंगे, जो कोविड-19 के प्रकोप के कारण अप्रैल के मध्य से बंद थे.’ राष्ट्रपति, राष्ट्रपति भवन या राष्ट्रपति भवन संग्रहालय की वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक कराए जा सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER