COVID-19 Update / इस देश में टूटा कोरोना से होने वाली मौतों का रिकॉर्ड, एक दिन में मरे इतने लोग

Zoom News : Dec 04, 2020, 06:17 PM
अमेरिका ने पिछले 24 घंटों में कोरोना का ऐसा डरावना चेहरा देखा है जो उसने पहले कभी नहीं देखा था। बुधवार को अमेरिका में एक ही दिन में सबसे ज्यादा कोरोना मौतें हुईं। इसके अलावा अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमित के रिकॉर्ड भी तोड़ दिए गए। अब अमेरिकी विशेषज्ञ कह रहे हैं कि ऐसा नहीं लगता कि कोरोना वायरस जल्द खत्म होने वाला है, या इसकी गति धीमी होने वाली है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को अमेरिका में कोरोना के कारण 2760 लोगों की मौत हो गई। यह अप्रैल के बाद एक दिन में होने वाली मौतों की सबसे अधिक संख्या है। कोरोना के कारण अमेरिका में अब तक 2.73 लाख से अधिक लोग मारे गए हैं। 15 अप्रैल को, एक ही दिन में सबसे अधिक 2752 मौतें हुईं। 

बुधवार को, अमेरिका में कोरोना से पीड़ित दस लाख लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। ऐसा पहली बार हुआ है। पिछले एक साल में ऐसा नहीं हुआ था। बुधवार को अमेरिका के सभी अस्पतालों में 100,226 कोरोना संक्रमित को भर्ती किया गया था। यह बहुत डरावना आंकड़ा है। 

नवंबर की शुरुआत में, संक्रमित कोरोना के आधे अमेरिकी अस्पतालों में भर्ती हो रहे थे। यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि सर्दियों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल जाएगा। कुछ अस्पतालों में, बेड भरने की कगार पर हैं। यदि कोरोना मामलों में तेजी से वृद्धि होती है, तो अस्पतालों को समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि बेड कम पड़ सकते हैं। 

बोस्टन में ब्रिघम एंड वुमेन्स हॉस्पिटल के इमरजेंसी मेडिसिन फिजिशियन डॉ। जेरेमी फ्रॉस्ट ने कहा कि जिस तरह से लोग इस हफ्ते अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। अगले कुछ हफ्तों में लोगों के मरने की अधिक रिपोर्ट आएगी। इसे रोकना बहुत मुश्किल है। 

रोग नियंत्रण केंद्र (सीडीसी) ने अमेरिका के लोगों को चेतावनी दी है कि इस समय की सर्दियां अमेरिका के इतिहास में हमारे लिए सबसे कठिन होंगी। अमेरिका के लोगों को मैक्सिको सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर जाने से खुद को रोकना चाहिए। देश में कोरोना वायरस के मामले अभी भी बढ़ रहे हैं। इसलिए, एक अपील सुरक्षित होने के लिए की जाती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER