मोबाइल-टेक / Reliance Jio के जबरदस्त प्रीपेड प्लान, हर दिन 3GB डेटा

Vikrant Shekhawat : Jan 21, 2021, 12:38 PM
नए साल में Reliance Jio नए तरीके से ग्राहकों को लुभाने और अपना नेटवर्क बढ़ाने की कोशिशों में लग गई है और यूजर्स के लिए बेस्ट प्रीपेड रिचार्ज प्लान में कई खास लाभ दे रही है, जिसके बारे में आपको जानना जरूरी है। आज हम बताने जा रहे हैं साल 2021 में रिलायंस जियो के कुछ ऐसे प्रीपेड रिचार्ज प्लान के बारे में, जिसमें यूजर्स को हर दिन 3 GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, हर दिन एसएमएस समेत कई सुविधाएं मिलती हैं। साथ ही ये भी बताएंगे कि जियो के ये प्रीपेड प्लान किस तरह Airtel, Vi (वोडाफोन-आइडिया) और BSNL से बेहतर है।

आपको बता दूं कि फिलहाल रिलायंस जियो के 349 रुपये, 401 रुपये और 999 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को हर दिन 3 जीबी डेटा मिलते हैं। इसमें 349 रुपये के Reliance Jio Prepaid Mobile Phone plan की वैलिडिटी महज 28 दिन हैं और इसमें हर दिन यूजर को 3GB डेटा डेली मिलते हैं। इसके साथ ही किसी भी नेटवर्क पर देशभर में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS डेली मिलते हैं। जियो के इस रिचार्ज पर Jio TV और Jio Cinema का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

जियो के इस प्लान के मुकाबले में Bharti Airtel का 398 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान है, जिसमें यूजर्स को हर दिन 3GB डेटा मिलते हैं और इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

Jio के 401 और 999 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान के फायदे
रिलासंय जियो के 401 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 28 दिनों के लिए डेली 3जीबी डेटा मिलता है। इसके साथ ही 6 जीबी एक्स्ट्रा डेटा मिलते हैं। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन 100 एसएमएस का सुविधा तो है ही। इस प्लान की खास बात ये भी है कि इसमें Disney+ Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिल जाता है, जिसका कॉस्ट 399 रुपये है।

रिलायंस जियो के 999 रुपये के प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 84 दिनों के लिए डेली 3जीबी डेटा के साथ ही किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग और हर दिन 100 मेसेज और जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिल जाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER